UK News:  ब्रिटेन के लीसेस्टरशायर में कुत्ता टहलाने गए एक 80 साल के वृद्ध पर बच्चों के एक समूह ने हमला कर दिया, जिससे उनकी मौत हो गई. परिजनों ने बताया कि हमला करने वाले बच्चों ने वृद्ध के गर्दन पर लात से हमला किया और रीढ़ की हट्टी पर चोट पहुंचाए, जिससे उनकी अस्पताल में मौत हो गई. लीसेस्टरशायर पुलिस ने संदेह के आधार पर 14 वर्षीय एक लड़के और एक लड़की, 12 वर्षीय एक लड़के और दो लड़कियों को हिरासत में लिया था, इसमें से 14 वर्षीय लड़का अभी भी पुलिस हिरासत में है अन्य चार को पुलिस ने बिना किसी कार्रवाई के छोड़ दिया है और जांच में जुट गई है.


मिरर की रिपोर्ट में बताया गया है कि भीम सेन कोहली नाम के 80 वर्षीय व्यक्ति शाम करीब साढ़े छह बजे ब्राउनस्टोन टाउन के फ्रैंकलिन पार्क में अपने कुत्ते को टहलाने गए थे, इसी दौरान पार्क के गेट पर उनपर बच्चों के समूह ने हमला बोल दिया. रिपोर्ट में बताया गया है कि ये बच्चे काफी दुष्ट प्रकृति के थे, इसके पहले वृद्ध पर थूक चुके थे. इस घटना के बारे में भी पुलिस को सूचना दी गई थी. इस हमले के बाद सूचना पर आपातकालीन सेवा के पहुंचने से पहले उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन उनकी मौत हो गई. 


मृतक के पड़ोसियों ने क्या कहा?
मृतक के पड़ोसी दीप कैला ने मिरर को बताया कि वे वृद्ध को 35 सालों से जानते थे और वे उनके अच्छे दोस्त थे. उन्होने बताया कि 'इस घटना के बाद उनका परिवार तबाह हो गया है. वे एक दुबले-पतले स्वस्थ व्यक्ति थे और आवंटित आवास में रहते थे. उनके दो बेटे और एक बेटी हैं, जो सभी बड़े हो गए हैं. दो पोते भी हैं. लीसेस्टर में उनकी जंपर्स और कार्डिगन बनाने की एक फैक्ट्री भी है, लेकिन वे अब काम पर जाना बंद कर दिए थे.' 


40 साल से आवंटित आवास में रह रहा था वृद्ध
सांस थमने से पहले कोहली ने अपनी बेटी लीसेस्टर मर्करी को बताया कि 'वह कुत्ते को टहलाने जा रहे थे, तभी आरोपियों ने उन्हें धक्का दिया, इसके बाद गर्दन और रीढ़ की हड्डी पर लात से हमला किया. वह घर से महज 30 सेकेंड की दूरी पर थे.' बताया जा रहा है कि वे पिछले 40 सालों से यहीं पर रह रहे थे, उनके पास तीन आवंटित मकान हैं. एक अन्य पड़ोसी ने बताया कि शोरगुल सुनने के बाद वे घटनास्थल पर गए थे, उनको हिंसक तरीके से धक्का दिया गया था और वे दर्द से तड़प रहे थे. इस घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.


पुलिस अधिकारी ने क्या कहा?
लीसेस्टरशायर पुलिस की वरिष्ठ जांच अधिकारी, डिटेक्टिव इंस्पेक्टर एम्मा मैट्स ने कहा कि यह काफी दुखद घटना है. कल रात पीड़ित की मौत के बाद यह हत्या की जांच का विषय बन गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस मामले में जानकारी इकट्ठा कर रही है, कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पार्क में दृश्यता को बढ़ा दिया गया है और इलाके में पुलिस गश्त कर रही है.


यह भी पढ़ेंः बॉर्डर तोड़कर बांग्लादेश में घुसे 8000 लोग कौन, अंतरिम सरकार पर आई नई आफत