Lottery Jackpot: रातों रात अमीर (Rich) बनने का सपना हर शख्स देखता है लेकिन किस्मत (Luck) कुछ लोगों की ही चमकती है. इसी सपने को साकार करने के लिए दुनिया में लोग लॉटरी (Lottery) लगाते हैं जिसमें से कुछ लोगों का ये सपना पूरा होता तो कई लोग अगली बार का इंतजार करते रह जाते हैं. ब्रिटेन (Britain) में भी एक शख्स ने रातोंरात अमीर बनने का सपना देखा और उसका ये सपना पूरा हुआ मिलेनियर (Millionaire) बनकर.


ब्रिटेन में रहने वाले एक शख्स ने 110,978,200.90 पाउंड्स यूरोमिलियन्स के जैकपॉट का दावा किया है. द नेशनल लॉटरी चलाने वाले कैमलॉट ने बुधवार की सुबह इस बात की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि ब्रिटेन में कोई शख्स 2 सितंबर को हुए लकी ड्रॉ में जीती हुई लॉटरी का टिकट लेकर आया था. शुक्रवार को ड्रॉ होने के बाद ये पुष्टि हो गई थी कि लकी ड्रॉ में जिस लॉटरी के नंबर निकले हैं वो यूके के किसी खरीदार के हैं. अब वो खुशनसीब जीती हुई राशि के नकद पुरस्कार के लिए आग आया है.


अविश्वसनीय है इतनी बड़ी रकम जीतना


दे नेशनल लॉटरी के सीनियर एडवाइजर एंडी कार्टर का कहना है कि ये बिल्कुल अविश्वसनीय खबर है और हमें इस बात की खुशी है कि हमें इतनी बड़ी रकम जीतने वाला एक विजेता मिला है. उन्होंने कहा कि अब हमारा फोकस विजेता को जीती हुई रकम दिलाने के लिए होने वाली प्रक्रियाओं में उसकी मदद करने पर है.


साल का पांचवा यूरोमिलियन्स जैकपॉट


कहा जा रहा है कि विजेता ने जो रकम लॉटरी (Lottery) जैकपॉट (Jackpot) में जीती है उस रकम का आंकड़ा इतना बड़ा है कि एक बार भुगतान होने बाद, इस शख्स की दौलत दुनिया के दो बेहतरी फुटबॉल खिलाड़ी (Football Player) मोहम्मद सलाह (Mohammad Salah) औऱ केविन डी ब्रुने (Cavin D Brune ) की संपत्ति से भी ज्यादा हो जाएगी. इसक साथ ही ये भी कहा जा रहा कि ये इस साल यूके (United Kingdome) में जीता गया पांचवां 100 मिलियन पाउंड मिलियन-प्लस यूरोमिलियन्स जैकपॉट (Jackpot) है.    


ये भी पढ़ें: Lottery News: 25 साल से खरीद रहा था टिकट, रातोंरात बदली सफाईकर्मी की किस्मत, निकली 50 लाख रुपयों की लॉटरी


ये भी पढ़ें: Lottery News: पहले लगा कि लॉटरी में कुछ नहीं मिला, फिर हुआ कुछ ऐसा कि जीत लिए 8 करोड़ रुपये