UK Ministers Joked About Locking Up Travelers: दुनियाभर में कोरोना महामारी से जंग अब तक जारी है. कोरोना के पीक समय में यात्रियों और आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. लॉकडाउन में उन्हें क्वारंटाइन किया जा रहा था लेकिन ब्रिटेन के मंत्रियों को उस वक्त भी मजाक ही सूझ रहा था. इस बात का खुलासा हुआ है कि ब्रिटेन के मंत्रियों ने कोविड महामारी (Covid Pandemic) के दौरान यात्रियों को क्वारंटाइन (Quarantine) करने को लेकर मजाक उड़ाया था. 


लीक हुए संदेशों के बाद मंत्रियों के व्यवहार को लेकर कड़ी आलोचना की जा रही है. महामारी के दौरान नागरिकों के प्रति मंत्रियों के बर्ताव को बेहद ही शर्मनाक बताया जा रहा है.


कोविड के दौरान मंत्रियों ने उड़ाया मजाक


ब्रिटेन के मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों ने कोविड महामारी के दौरान देश में आने वाले यात्रियों को होटलों में क्वारंटाइन करने को लेकर मजाक किया था. लीक हुए संदेशों से इस बारे में खुलासा हुआ है. फरवरी 2021 में यूके कैबिनेट सेक्रेटरी साइमन केस के साथ एक मैसेज चैट में, तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने कहा कि वे बड़े परिवारों को सभी बड़े सुइट्स दे रहे हैं और पॉप स्टार्स को बक्से जैसे रूम में डाल रहे हैं.


मजाक उड़ाने का मैसेज लीक


यूके के कैबिनेट सचिव साइमन केस ने रिप्लाई किया, "मैं प्रीमियर इन के जूतों के डिब्बे में फर्स्ट क्लास से बाहर आने वाले लोगों के कुछ चेहरों को देखना चाहता हूं''. इसके बाद साइमन ने पूछा कि पिछले दिन कितने लोगों को होटलों में लॉक किया गया था. हेल्थ सेक्रेटरी हैनकॉक ने जवाब दिया, "कोई नहीं, लेकिन 149 लोगों ने देश में एंट्री की है और अब अपनी मर्जी से होटलों में क्वारंटाइन हैं''. साइमन ने इस पर फिर रिप्लाई करते हुए इसे मजेदार बताया. द डेली टेलीग्राफ की ओर से ये मैसेज प्रकाशित किए गए थे. 


मंत्रियों की कड़ी आलोचना


कोविड महामारी के दौरान यात्रियों के प्रति यूके के मंत्रियों के बर्ताव की आलोचना की जा रही है. लीक हुए संदेशों पर शैडो होम सेक्रेटरी यवेटे कूपर ने कहा, "ये संदेश मंत्रियों के अहंकार और नागरिकों के प्रति सम्मान की कमी को दर्शाते हैं. वे मुश्किल वक्त से गुजर रहे थे लेकिन ये उनका मजाक उड़ा रहे थे''.


ये भी पढ़ें: Li Qiang: शी जिनपिंग की जीरो कोविड पॉलिसी को चुनौती देने वाले ली कियांग बनेंगे चीन के प्रधानमंत्री