Britain PM Boris Johnson Win Trust Vote: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence) पर हुई वोटिंग में जीत हासिल की है. अविश्वास प्रस्ताव जीतने के बाद बोरिस जॉनसन पीएम पद पर बने रहेंगे. पीएम बोरिस जॉनसन (PM Boris Johnson) ने इस जीत को निर्णायक करार दिया है. अविश्वास प्रस्ताव जीतने के बाद पीएम बोरिस जॉनसन ने कहा कि ये निर्णायक (Decisive Result) और बेहद ही सकारात्मक परिणाम हैं. 148 सांसदों ने बोरिस जॉनसन के खिलाफ वोट किया जबकि 211 सांसदों ने उनके समर्थन में वोट डाले.


बोरिस जॉनसन की ही पार्टी के सासदों ने उनसे इस्तीफे की मांग की थी. कोरोना महामारी के दौरान बोरिस जॉनसन का पार्टी करते हुए वीडियो सामने आया था उसके बाद उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था. बोरिस जॉनसन के खिलाफ आरोप लगाया गया था कि वो कोरोना महामारी में लॉकडाउन के दौरान पार्टी कर रहे थे. उनके ऊपर कोरोना लॉकडाउन का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया था.


अविश्वास प्रस्ताव जीतने के बाद क्या बोले जॉनसन?


बोरिस जॉनसन ने अविश्वास प्रस्ताव जीतने के बाद इसे निर्णायक बताया है. बोरिस जॉनसन को 148 वोटों के मुकाबले 211 वोट मिले. यह अविश्वास प्रस्ताव जॉनसन की कंजरवेटिव पार्टी (Conservative Party) के सांसदों की ओर से ही लाया गया था. अविश्वास प्रस्ताव जीतने के बाद उन्होंने कहा कि ये काफी निर्णायक और सकारात्मक परिणाम है. हम एक सरकार के रूप में आगे बढ़ सकते हैं और उन चीजों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जो वास्तव में लोगों के लिए मायने रखते हैं. 


किन बातों पर अब ध्यान करेंगे केंद्रित?


ब्रिटेन (Britain) के पीएम बोरिस जॉनसन (PM Boris Johnson) ने कहा कि हम इस बात पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं कि हम आम लोगों की मदद करने के लिए क्या कर रहे हैं. हम कोविड-19 (Covid-19) के खिलाफ लड़ाई में आगे क्या कर रहे हैं? हम सड़कों और समुदायों को सुरक्षित बनाने के लिए क्या कर सकते हैं. इन नतीजों ने हमे एक मौका दिया है कि हम उन तमाम चीजों को पीछे छोड़ देना चाहते हैं जिसे मीडिया आगे रखना चाहता है. 


ये भी पढ़ें:


Pakistan: पीटीआई सांसद की धमकी- अगर इमरान खान को कुछ हुआ तो आत्मघाती हमले को दूंगा अंजाम


Russia Ukraine War: ब्रिटेन के रक्षा सचिव बोले- यूक्रेन रूस के खिलाफ युद्ध जीत सकता है अगर...