ब्रिटेन: कोरोना वायरस संक्रमण से पीड़ित 106 वर्षीय महिला को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. माना जाता है कि ठीक होनेवाली मुल्क की ये सबसे बुजुर्ग महिला हैं. बर्मिंघम अस्पताल से डिस्चार्ज किए जाते वक्त स्वास्थ्यकर्मियों ने ताली बजाकर उनका स्वागत किया.


सबसे बुजुर्ग महिला ने कोरोना को दी मात


न्यूमोनिया की शिकायत के बाद मार्च के मध्य में कोनी टाइचेन नामक बुजुर्ग महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बर्मिंघम के सिटी अस्पताल में इलाज के तीन हफ्ते बाद मंगलवार को उन्हें घर भेजा गया. जिस वक्त अस्पताल से उन्हें डिस्चार्ज किया जा रहा था उस वक्त भावुक कर देनेवाला दृश्य दिखाई दिया. कोरोना वायरस को मात देनेवाली महिला के स्वागत में अस्पताल कर्मियों ने ताली बजाकर स्वागत किया. अस्पताल से निकलने के बाद महिला ने अपने आपको भाग्यशाली माना.





स्टाफ ने बताया सुखद अनुभव 


बुजुर्ग महिला के पोते एलेक्स जोन्स ने अपनी दादी मां के बारे में बताया कि उन्हें डांस करना, साइकिल चलाना और गोल्फ खेलना पसंद है. उन्होंने बताया कि उनकी दादी की लंबी उम्र का राज शारीरिक रूप से सक्रिय रहने में है. दिसंबर में 106 वर्षीय महिला के कूल्हे का ऑपरेशन हुआ था. ऑपरेशन के बाद 30 दिनों के अंदर फिर से चलने फिरने लगीं. उनके पोते ने अस्पताल में हुई देखभाल और इलाज की प्रशंसा की. साथ ही अस्पताल के कर्मियों का शुक्रिया अदा किया. आठ पोते-पोतियों वाली महिला की देखभाल करनेवाली केली स्मिथ ने कहा, "कोनी को स्वस्थ होते देखना गजब का अनुभव रहा. अच्छा लगता है ये देखकर कि वायरस को मात देकर हमारे वार्ड से मरीज निकल रहे."


मध्य प्रदेश: लॉकडाउन के चलते सब्जी किसानों की दुर्गति, सब्जियां फेंकने को मजबूर


कर्नाटकः बेंगलुरु पुलिस ने गाड़ी से बरामद किया बछड़ा, अब थाने में रखकर कर रोजाना पिला रहा है 20 लीटर दूध