नई दिल्लीः हाल ही के दिनों में फ्रांस में हुई चाकूबाजी के बाद यूरोपीय देश ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में मुंबई जैसा आतंकी हमला हुआ. ऑस्ट्रिया और फ्रांस के हालिया हमलों के बाद अब ब्रिटेन ने मंगलवार को अपने आतंकी खतरे के स्तर को दूसरे उच्चतम स्तर (गंभीर) पर बढ़ा दिया गया है. इन घटनाओं के साथ ही यूनाइटेड किंगडम में हमले के खतरे की अत्यधिक संभावना मानी जा रही है. आतंकी हमले की गंभीर संभावना जताई जा रही है.


दरअसल, यूरोपीय देश ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में कई आतंकियों ने एक साथ कई जगहों पर अंधाधुंध फायरिंग की है. हमले में कई लोगों के मारे जाने की और कईयों के घायल होने की खबर है. जिसके बाद ब्रिटेन की गृह सचिव प्रीति पटेल ने कहा है कि स्वतंत्र संयुक्त आतंकवाद विश्लेषण केंद्र ने ब्रिटेन के राष्ट्रीय आतंकवाद के खतरे के स्तर को गंभीर में बदल दिया है. इसका मतलब है कि आतंकवादी हमले की अत्यधिक संभावना है. इसके लिए एहतियात के तौर पर जनता को सतर्क रहना होगा.





बता दें कि अमेरिकी सरकार के संयुक्त आतंकवाद विश्लेषण केंद्र, जिसे जून 2003 में स्थापित किया गया था. खुफिया जानकारी दी है कि हाल ही के दिनों में हुए हमलों के कारण ब्रिटेन में भी आतंकी हमले की चेतावनी दी है.


ऑस्ट्रिया में हुए आतंकी हमले के बाद फ्रांस ने इसका बदला लिया है. फ्रांस ने अलकायदा के आतंकियों पर तगड़ा प्रहार किया है. माली में आतंकियों के ठिकाने पर फ्रांस ने हवाई हमले किए हैं जिसमें कई आतंकी मारे गए हैं.


इसे भी पढ़ेंः
आतंक के खिलाफ फ्रांस का बड़ा एक्शन, माली में एयरस्ट्राइक कर अलकायदा के 50 आतंकी ढेर किए


ऑस्ट्रिया की राजधानी विएना में मुंबई जैसा आतंकी हमला, एक आतंकी समेत कई लोगों के मारे जाने की खबर