UK Political Crisis: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के चुनाव को लेकर जारी हलचल के बीच ऋषि सुनक (Rishi Sunak) का समर्थन बढ़ता जा रहा है. ऋषि सुनक के समर्थन में ब्रिटेन के तीन पूर्व मंत्री भी उतर आए हैं. अब तक पूर्व पीएम बोरिस जॉनसन का समर्थन कर रहीं पूर्व गृह मंत्री प्रीति पटेल (Priti Patel) भी ऋषि सुनक के सपोर्ट में आ गई हैं. प्रीति पटेल ने कंजरवेटिव सांसदों से ऋषि सुनक का समर्थन करने की अपील की है.


उन्होंने ट्वीट करके लिखा कि, "पार्टी को अभी ऋषि सुनक के नेतृत्व की जरूरत है." प्रीति पटेल ने आगे लिखा कि, "हमारे देश के लिए इस मुश्किल घड़ी में हमें मिलकर काम करना चाहिए. हमें अपने देश की चिंता करते हुए अपने सियासी मतभेदों को एक किनारे रखते हुए ऋषि सुनक को अगला प्रधानमंत्री बनने का मौका देना चाहिए." 






पहले कर रही थीं बोरिस जॉनसन का सपोर्ट


इससे पहले तक प्रीति पटेल ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को दोबारा प्रधानमंत्री बनाये जाने का समर्थन कर रही थीं. प्रीति पटेल ने पहले कहा था कि बोरिस जॉनसन के पास हमारे चुनावी एजेंडे को पूरा करने का जनादेश है. मैं जॉनसन का समर्थन करती हूं. हालांकि अब बोरिस जॉनसन के पीएम पद की रेस से अलग होने के बाद प्रीति पटेल ने ऋषि सुनक का समर्थन किया है. बोरिस जॉनसन ने प्रधानमंत्री का चुनाव न लड़ने का एलान कर दिया है.


दो और पूर्व मंत्री आए समर्थन में


इनके अलावा पूर्व मंत्री जेम्स क्लेवरली और नादिम जहावी ने भी ऋषि सुनक (Rishi Sunak) को समर्थन देने का एलान किया है. गौरतलब है कि लिज ट्रस (Liz Truss) ने गुरुवार (20 अक्टूबर) को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. उनका कार्यकाल 45 दिन का रहा. उन्होंने पीएम पद के रोमांचक मुकाबले में ऋषि सुनक को हराया था. 


ये भी पढ़ें- 


'कई चुनौतियों का किया सामना', ब्रिटेन के PM पद की रेस से बाहर हुए बोरिस जॉनसन, ऋषि सुनक ने की तारीफ