Sudha Murty Over Rishi Sunak: ऋषि सुनक (Rishi sunak) भारतीय मूल के ब्रिटिश प्रधानमंत्री है. उनकी सास सुधा मूर्ति (Sudha Murty) ने एक वीडियो में बयान देते हुए कहा कि उनकी बेटी अक्षता मूर्ति (Akshata Murty) ने ऋषि सुनक को प्रधानमंत्री बनाया है. ऋषि सुनक को ब्रिटेन का सबसे यंग पीएम बनाने के पीछे मेरी बेटी का हाथ है.


सुधा मूर्ति इंफोसिस टेक कंपनी के संस्थापक नारायण मूर्ति (Narayana Murthy) की पत्नी है. उन्होंने कहा कि मैंने अपने पति को एक बिजनेसमैन बनाया है. उसी तरह मेरी बेटी ने अपने पति को यूके का प्रधानमंत्री बनाया. वो अपनी पत्नी के वजह से पीएम बने हैं. इससे ये पता चलता है कि कैसे एक पत्नी अपने पति को बदल सकती है. हालांकि, मैंने अपने पति को नहीं बदला है, मैंने अपने पति को बनाया है.


सुधा मूर्ति ने गुरुवार को लेकर कही ये बात
अक्षता मूर्ति ने ब्रिटेन के वर्तमान प्रधान मंत्री ऋषि सुनक के साथ साल 2009 में शादी की थी. अक्षता मूर्ति फेमस टेक कंपनी इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति की बेटी है. सुधा मूर्ति ने यह भी कहा कि उनकी बेटी ने ऋषि सुनक के लाइफ को कई तरह से प्रभावित किया, खासकर उनके खाने के तरीके को बदला है. सुधा मूर्ति ने गुरुवार दिन के महत्व के बारे में जिक्र करते हुए कहा कि हम सारे शुभ काम गुरुवार को ही शुरू करते हैं.






हमने अपनी कंपनी भी गुरुवार को ही शुरू की थी. मेरी बेटी से शादी करने के बाद ऋषि सुनक ने पूछा कि तुम गुरुवार को कुछ भी क्यों शुरू करते हो. हालांकि, मेरे दामाद के पूर्वज पिछले 150 सालों से इंग्लैंड में रह रहे है. ऋषि सुनक भी बहुत पूजा-पाठ करने वाले शख्स हैं. उनकी मां हर सोमवार को उपवास रखती हैं, लेकिन मेरे दामाद अब गुरुवार को ही उपवास रखते हैं. ये सब मेरी बेटी के वजह से ही हुआ है. 


ऋषि सुनक ने साल 2014 में राजनीति में रखा कदम
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने से पहले ऋषि सुनक ने साल 2014 में राजनीति में कदम रखा था. उन्होंने साल 2015 में रिचमंड से चुनाव लड़ा और जीत भी हासिल की. इसके बाद साल 2020 में वो इंग्लैंड के वित्त मंत्री बने.


इसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री का भी चुनाव लड़ा, लेकिन अपने प्रतिद्वंदी लिज ट्रस से हार गए. हालांकि, इसके कुछ हफ्तों बाद ही देश की खराब आर्थिक हालातों का हवाला देते हुए लिज ट्रस ने पीएम पद से इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद ऋषि सुनक पीएम बन गए.


ये भी पढ़ें:UK China Tensions: अंग्रेजों के देश में चीनी भाषा सिखाने वाले इंस्टीट्यूट के खिलाफ PM ऋषि सुनक लेंगे ये फैसला, भड़केगा ड्रैगन!