लंदन: ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय पिछले सप्ताह वेस्टमिंस्टर ऐबे में एक अज्ञात योद्धा की याद में आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में पहली बार मास्क पहने नजर आईं. एलिजाबेथ (94) बीते कुछ महीनों में कई मौकों पर सार्वजनिक तौर पर दिखाई दी हैं, लेकिन अब तक उन्हें मास्क पहने नहीं देखा गया.


उन्होंने मार्च के बाद लंदन में पहली बार सार्वजनिक कार्यक्रम में शिरकत के दौरान काले रंग का मास्क पहन रखा था, जिसकी किनारियों पर सफेद रंग पट्टी लगी हुई थी. कार्यक्रम की तस्वीरें आधिकारिक रूप से शनिवार देर रात जारी की गईं. एलिजाबेथ प्रथम विश्व युद्ध में जान गंवाने वाले अज्ञात ब्रिटिश सैनिक की याद में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में शरीक हुई थीं, जिनके शव को उत्तरी फ्रांस से लाकर 11 नवंबर 1920 को वेस्टमिंस्टर ऐबे में दफन किया गया था.


ब्रिटेन में में 2 दिसंबर तक लॉकडाउन 


आपको बता दें, ब्रिटेन में कोरोना का कहर लगातार बरपाया हुआ है. देश में कोरोना के मामले बढ़कर 1,171,441 हो गये है. वहीं, कोरोना के चलते 48,888 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, मामलों में तेजी से इजाफा होते देख देश के प्रधानमंत्री बोरिस जोनसन ने एक महीने का लॉकडाउन घोषित कर दिया है. बताया जा रहा है कि देश में 2 दिसंबर तक लॉकडाउन रहेगा. वहीं, आगे स्थिति को देखते हुए फैसला लिया जायेगा.


यह भी पढ़ें.


अमेरिका की नई उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के बारे में 25 बड़ी बातें, पढ़ें अटार्नी जनरल से वाइस प्रेसिडेंट का सफर


अमेरिका: ट्रंप ने किया खुद को विजेता घोषित, कहा- 'चुनाव में जीत मेरी हुई वो भी बड़े अंतर से'