King Charles: ब्रिटेन के राजा किंग चार्ल्स III और उनकी पत्नी कैमिला पर एक कार्यक्रम के दौरान एक 23 वर्षीय छात्र ने अंडे फेंक दिए थे. इसके बाद पुलिस छात्र को गिरफ्तार किए कर लिया था. छात्र पर सार्वजनिक आदेश अपराध का आरोप लगाया गया है. 


बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, यॉर्क यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्र पैट्रिक थेलवेल को 20 जनवरी को यॉर्क मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया जाएगा. हालांकि ये अंडे किंग और उनकी पत्नी तक नहीं पहुंच पाए थे और उनके पास आकर गिर गए थे. अंडे फेंके जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था. इस घटना के तुरंत बाद पुलिस ने आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया था. किंग और उनकी पत्नी यहां महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की एक मूर्ति के अनावरण में पहुंचे थे. 


एक साथ तीन अंडे फेंके थे 


इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सामने आया था, जिसमें देखा जा सकता है कि एक के बाद एक तीन अंडे उनकी तरफ फेंके जाते हैं. इस दौरान किंग चार्ल्स कुछ चौंकते हैं, लेकिन इसका ज्यादा असर उन पर नहीं होता. कुछ ही सेकेंड बाद वो फिर से लोगों से हाथ मिलाना शुरू कर देते हैं. 


"देश गुलामों के खून पर बना हुआ है"


जिस शख्स ने किंग चार्ल्स III पर अंडे फेंके वो इस दौरान कुछ नारे भी लगा रहा था. जिसमें वो ये कह रहा था कि ये देश गुलामों के खून पर बना हुआ है. हालांकि इस दौरान सभी लोगों ने किंग चार्ल्स के समर्थन में नारे लगाए. लोगों ने 'गॉड सेव द किंग' और आरोपी को लेकर 'शेम ऑन यू' के नारे लगाए. इसके बाद पुलिस ने तुरंत शख्स को पकड़ लिया और बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया.  


छात्र पैट्रिक थेलवेल के मामले में आरोपों की घोषणा करते हुए, सीपीएस स्पेशल क्राइम एंड काउंटर टेररिज्म डिवीजन के प्रमुख निक प्राइस ने बीबीसी को बताया, "सीपीएस ने नॉर्थ यॉर्कशायर पुलिस को पब्लिक ऑर्डर एक्ट 1986 की धारा 4 के विपरीत धमकी भरे व्यवहार के लिए पैट्रिक थेलवेल पर आरोप लगाने के लिए अधिकृत किया है. CPS ने आगे कहा कि मिस्टर थेलवेल को निष्पक्ष ट्रायल का अधिकार है.


यह भी पढ़ें: 5 दशक पहले चीन और ऑस्ट्रेलिया के करीब आने की कहानी, लेकिन अब बदल गई है दोनों की रवानी