ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री और सांसद नदीन डॉरिस खुद कोरोना वायरस का शिकार हो गई हैं. ब्रिटेन में अब तक कोरोना के कहर के चलते 6 लोगों की जान जा चुकी है. उन्होंने इस बारे में जानकारी भी दी और कहा कि – ‘हां, मैं कोरोना पॉजिटिव हूं और मैंने खुद को घर के अलग हिस्से में रखा है.’ अब ब्रिटेन का स्वास्थ्य मंत्रालय अपनी मंत्री नदीन डॉरिस की कड़ी चिकित्सकीय निगरानी कर रहा है. इसके अलावा यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि मंत्री कोरोना वायरस के संपर्क में कहां आईं.


पीएम से भी मिल चुकी हैं स्वास्थ्य मंत्री डॉरिस


आपको बता दें कि कोरोना के कहर से लोगों को बचाने और उन्हें जागरुक करने के लिए मंत्री और सांसद नदीन डॉरिस लगातार कार्य कर रही थीं. इसी दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के साथ भी बातचीत की. इसके अलावा खबरों के अनुसार लोगों को कोरोना के बारे में जागरुक करने के लिए नदीन डॉरिस सैंकड़ों लोगों से मुलाकात भी कर चुकी हैं. आपको बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री नदीन डॉरिस ने एक कानून पर भी हस्ताक्षर किए हैं. इस कानून के मुताबिक अब ब्रिटेन में कोरोना पर भी इंश्योरेंस कवर लिया जा सकता है. गौरतलब है कि अब तक ब्रिटेन में कोरोना की वजह से 6 लोगों की जान जा चुकी है.


कोरोना के कहर की वर्ल्ड रिपोर्ट


अब तक दुनिया भर में 4298 लोगों की मौत कोरोना के कहर के कारण हो चुकी हैं. वहीं 1,19,205 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं. कोरोना की वजह से चीन में सबसे ज्यादा 3158 और उसके बाद इटली में 631 मौतें हुई हैं. इसके बाद से इटली में लोग अपने घरों में कैद रहने को मजबूर हैं. इटली को रोजाना पर्यटकों के न आने के कारण बड़ा नुकसान हो रहा है.


वहीं अमेरिका में अब तक हुई 27 मौतों के बाद वहां की डेल्टा एयरलाइंस ने अपने स्टाफ में कटौती करना शुरू कर दिया. एक खबर के अनुसार डेल्टा ने बताया कि कोरोना के चलते लोग यात्रा करने से कतरा रहे हैं. इससे हमारा काफी नुकसान हो रहा है. इसके अलावा फ्रांस में कोरोना में 30 मौतों के बाद स्कूल, कॉलेज और सार्वजनिक जगहों को 22 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है.


साथ ही फ्रांस में होने वाले खेल आयोजनों में दर्शकों की एंट्री पर बैन लगा दिया गया है. वहां अब बिना दर्शकों के खेलों के आयोजन होंगे. वहीं चीन के वुहान शहर का दौरा राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने किया. यह वुहान से कोरोना वायरस पहलने के बाद शी जिनपिंग का पहला दौरा है.


यहां पढ़ें


Coronavirus: देश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या हुई 61, फ्रांस, जर्मनी और स्पेन के नागरिक नहीं आ सकेंगे भारत 


YES Bank घोटाले के आरोपी राणा कपूर की ED की हिरासत आज होगी खत्म, कोर्ट में किया जाएगा पेश