Mike Lynch Death: ब्रिटेन के दिग्गज कारोबारी माइक लिंच का शव याट के मलबे से गुरुवार को बरामद हुआ. यह याट इटली के सिसली तट पर सोमवार को आए एक तूफान में डूब गया था. इटली के अधिकारी ने बताया कि माइक लिंच की बेटी हन्नाह अभी तक लापता हैं, उनका पता नहीं लग पा रहा है. बताया जा रहा है कि 56 मीटर लंबा याट द बेयसियन पोर्टिसेलो के पास खड़ा था, तभी अचानक बवंडर आ गया. माइक लिंच को ब्रिटेन का बिल गेट्स कहा जाता है. हाल ही में अमेरिका के अंदर लिंच को 11 अरब की धोखाधड़ी के मामले में बरी किया गया था. 


रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, याट में 10 लोगों का चालक दल और 12 यात्री सवार थे. हादसे के बाद लिंच की पत्नी एंजेला बकारेस और अन्य 14 लोगों को बचा लिया गया था. इटली के अधिकारियों ने बताया कि 4 शव बुधवार को बरामद हुए, जबकि एक शव सोमवार को बरामद किया गया था. अबर गुरुवार को माइक लिंच का शव बरामद हुआ है. 






165 फीट की गहराई पर हुआ हादसा
फायर ब्रिगेड के प्रवक्ता लुका कैरी ने बताया कि लिंच की बेटी हन्नाह का शव ढूंढने में समय लग सकता है. क्योंकि हादसे के समय 165 फीट की गहराई पर याट खड़ा था. इस हादसे को लेकर न्यायिक जांच बैठा दी गई है. न्यायिक जांच का नेतृत्व करने वाले एम्ब्रोगियो कार्टोसियो शनिवार को इस हादसे को लेकर प्रेस कान्फ्रेंस कर सकते हैं. दरअसल, एक मोटर चालित जहाज को याट कहा जाता है, जिसे मुख्य तौर पर पानी में घूमने या रेस करने के लिए बनाया जाता है. 


यह भी पढ़ेंः Bangladesh Floods : बांग्लादेश में बाढ़ जैसे हालात, भारत को ठहराया जिम्मेदार, तो इंडिया ने अंतरिम सरकार को दिखाया आईना