Alex Ellis British High Commissioner: भारत (India) में ब्रिटिश उच्चायुक्त (British High Commissioner) एलेक्स एलिस (Alex Ellis) भारतीय संस्कृति से बहुत प्रभावित है. वो भारतीय कल्चर को जानने के लिए बेहद उत्सुक रहते है. वो भारत में रहकर इसका भरपूर फायदा भी उठा रहे हैं. उन्होंने शनिवार (22 अप्रैल) को एक हिंदी मूवी का वीडियो पोस्ट किया है. इसमें उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि वो इस हफ्ते के आखिरी में एक हिंदी फिल्म देखने का प्लान कर रहे हैं.


ब्रिटिश उच्चायुक्त एलेक्स एलिस इस सप्ताह के अंत में ऋषिकेश मुखर्जी निर्देशित अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र अभिनीत हिंदी फिल्म चुपके-चुपके देखने जा रहे हैं. एलेक्स एलिस ने फिल्म से जुड़ी 18 सेकंड की एक क्लिप भी अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की है. उन्होंने कैप्शन देते हुए लिखा कि मेरे हिंदी फिल्म का पार्ट 2.


फॉलोअर ने दी फिल्मों की लिस्ट
ब्रिटिश उच्चायुक्त एलेक्स एलिस ने वीडियो के कैप्शन में लिखा कि मैं अमिताभ बच्चन के फिल्मों से भाषाओं को सीखने की कोशिश कर रहा हूं और धर्मेंद्र से अंग्रेजी में चुटकुले के तरीके. कुछ हफ़्ते पहले ही एलिस ने अपने फॉलोअर से पूछा था कि उनकी हिंदी में सुधार लाने के लिए कौन सी बॉलीवुड फिल्म देखी जाए. उसके बाद उन्हें ट्विटर पर मिली सिफारिशों की एक लिस्ट मिली. लिस्ट में हिंदी फिल्मों के कई बेहतरीन फिल्मों के सुझाव मिले, जिसमें शोले, चुपके-चुपके, गैंग्स ऑफ वासेपुर और लगान शामिल थे.






ब्रिटिश उच्चायुक्त खाने के शौकीन
ब्रिटिश उच्चायुक्त एलिस अक्सर अपने फॉलोअर्स को मनोरंजन करने वाले दिलचस्प ट्वीट्स पोस्ट करते रहते हैं. वह स्थानीय भारतीय व्यंजनों और देश के अलग-अलग तरह के स्ट्रीट फूड व्यंजनों का आनंद लेने का भी मौका नहीं छोड़ते हैं. उच्चायुक्त दिल से खाने के शौकीन अक्सर अलग-अलग भारतीय शहरों में फेमस खान की चीजों की कोशिश करते हैं और उसे जुड़ी खुद की तस्वीर पोस्ट करते हैं. उन्होंने फरवरी में बेंगलुरु में कुरकुरी डोसा, सांभर और नारियल की चटनी की थाली का आनंद लेते हुए अपनी एक तस्वीर पोस्ट की.


ये भी पढ़ें:Queen-Elizabeth-II: 'कर्तव्य और कड़ी मेहनत के साथ जिया जीवन', महारानी के निधन पर हिंदी में बोले ब्रिटिश उच्चायुक्त