Pakistan-origin Men in UK: अंग्रेजों के देश ब्रिटेन की महिला मंत्री ने पाकिस्‍तान (Pakistan) मूल के शख्‍स पर रेप का आरोप लगाया है. ब्रिटेन (UK) की गृह सचिव सुएला ब्रेवरमैन (Suella Braverman) के बयान में कहा गया कि ब्रिटिश-पाकिस्तानी पुरुष उन गिरोहों का हिस्सा हैं जो लड़कियों का पीछा करते हैं, नशीली दवाओं से महिलाओं को नुकसान पहुंचाते हैं. सुएला ने कहा, "ये लोग मासूम अंग्रेजनों का बलात्कार करते हैं."


ब्रिटिश महिला मंत्री की ओर से पाकिस्तानी मूल के लोगों की इस तरह आलोचना करना ब्रिटेन में पाकिस्‍तानी अधिकारियों को नागवार गुजरी है. इससे वहां हंगामा मच गया है. बता दें कि ब्रिटिश मंत्री सुएला ब्रेवरमैन ने हाल में स्काई न्यूज को एक इंटरव्‍यू दिया, जिसमें उन्‍होंने कहा कि लगभग सभी ब्रिटिश-पाकिस्तानी मर्द ब्रिटेन में बच्चों और युवा महिलाओं के यौन शोषण में लिप्‍त हैं. उसने कहा, "यह बिल्‍कुल सच है...हमने ऐसा देखा है. वे सीधी-साधी गोरी लड़कियों (अंग्रेजनों) के पीछे पड़ जाते हैं और उन्‍हें नशा कराते हैं, उनका शोषण करते हैं, उन्‍हें हवस का शिकार बनाते हैं." उन्‍होंने कहा कि मासूम-बच्‍चों या लड़कियों के शोषण के पीछे जो गिरोह हैं, उनमें पाकिस्तान-मूल के मर्द शामिल हैं, और वे बाल शोषण के गुनहगार भी हैं.




'आपराधिक गिरोहों का हिस्‍सा हैं पाकिस्‍तानी'
सुएला ने ब्रिटिश पुलिस अधिकारियों एवं अन्‍य जिम्‍मेदार संस्‍थाओं की निष्क्रियता का उल्लेख करते हुए कहा, "हमने देखा है कि सरकारी एजेंसियां, पुलिस, महिला सुरक्षा संगठन, सोशल एक्टिविस्‍ट और राजनीतिक तबका भी इस पर आंखें मूंद लेते हैं." उन्‍होंने कहा कि मुल्‍क में ऐसे कई आपराधिक गिरोह सक्रिय हैं, जो महिला-बच्‍चों से द्रुव्‍यहार कर रहे हैं, हमें इनसे निपटना है. अब ये समय आ गया है कि इन अपराधियों को बिना किसी डर या पक्षपात के दबोचा और पीडि़तों को न्याय दिलाया जाए.


आरोपों से पाकिस्‍तानी अधिकारी हुए खफा
सुएला की इन बातों से पाकिस्‍तानी अधिकारी खफा हो गए हैं. पाकिस्तान फॉरेन ऑफिस (एफओ) की स्‍पोक्‍सपर्सन मुमताज ज़हरा बलूच ने कहा है कि उन्होंने (सुएला ब्रेवरमैन) हमारे यहां के मर्दों अत्यधिक भ्रामक तस्वीर पेश की है, वो शायद पूर्वाग्रह से ग्रसित हैं.
मुमताज बोलीं, ''उनकी टिप्‍पणियां ब्रिटिश पाकिस्तानियों को टारगेट करने और उनसे भेदभाव करने के उनके मंसूबे को दर्शाती हैं." मुमताज ने कहा कि ब्रिटिश गृह सचिव ने "कुछ लोगों के आपराधिक व्यवहार के लिए पूरे समुदाय पर उंगलियां उठाई हैं, और पाकिस्तानी मूल के लोगों की गलत छवि गढ़ने की कोशिश की है."


सुएला ब्रेवरमैन पर बरसीं मुमताज ज़हरा
मुमताज ज़हरा बलूच ने प्रेस कॉन्‍फ्रंस में कहा, "वह (ब्रेवरमैन) व्यवस्थागत नस्लवाद और समुदायों के यहूदी बस्ती पर ध्यान देने में विफल रही हैं और ब्रिटिश-पाकिस्तानियों द्वारा ब्रिटिश समाज में किए जा रहे जबरदस्त सांस्कृतिक, आर्थिक और राजनीतिक योगदान को पहचानने में विफल रही हैं."


ये भी पढ़ें:


कनाडा में फिर हिंदू मंदिर पर हमला, काले कपड़े पहने लोगों ने दीवारों पर लिखे भारत विरोधी शब्द