नई दिल्लीः ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने एलान किया है कि वह अपनी प्रेमिका कैरी सायमंड्स के साथ विवाह के बंधन में बंधेंगे. उनकी यह तीसरी शादी है. प्रधानमंत्री जॉनसन की प्रेमिका हाल ही में प्रेगनेंट हो गई थी. माना जा रहा है कि इसी साल गर्मी के मौसम में वह पिता बन सकते हैं. जॉनसन ब्रिटेन के पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने पद पर रहते हुए तलाक लिया और फिर शादी की.


अपने इंस्टाग्राम हैंडल के जरिए सायमंड्स ने एलान किया. जॉनसन के साथ अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए सगाई की घोषणा की है. उन्होंने लिखा, ''आपमें से कई लोगों को पहले ही पता होगा, मैं बता दूं कि हमने पिछले साल के अंत में सगाई कर ली... और हम गर्मियों की शुरुआत में बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं.''


गर्मियों में बच्चा होने की उम्मीद


ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक, ''इस जोड़े के प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री जॉनसन और मिस सायमंड्स को अपनी सगाई की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. वे दोनों इस साल गर्मियों की शुरुआत में बच्चा होने की उम्मीद कर रहे हैं.''

प्रधानमंत्री कार्यालय 10 डाउनिंग स्ट्रीट की प्रवक्ता ने भी जॉनसन से जुड़ी खबर की पुष्टि की है. हालांकि, उन्होंने इसे लेकर कोई विशेष जानकारी नहीं दी.

55 वर्षीय जॉनसन का दो बार तलाक हो चुका है. साल 2018 में उन्होंने अपनी 26 साल की शादी टूटने का एलान किया था. वह पिछले साल से ही 31 वर्षीय सायमंड्स के साथ रिश्ते में थे.


पद पर रहते हुए शादी करने वाले पहले पीएम


बोरिस जॉनसन ने दिसंबर में हुए ब्रिटेन के आम चुनाव में जोरदार जीत हासिल की थी. वह ब्रिटेन के 250 वर्षों के लोकतांत्रिक इतिहासमें पहले ऐसे प्रधानमंत्री होंगे, जो पद पर रहते हुए शादी करेंगे.


वह और साइमंड्स पहले ही प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास में रहने वाले पहले अविवाहित जोड़े के रूप में इतिहास बना चुके हैं.


'नमस्ते ट्रंप' से अमेरिकी राष्ट्रपति बेहद खुश, वापस जाकर जमकर की पीएम मोदी की तारीफ