Britain Covid-19: ब्रिटेन में भी कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. इस बीच ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि देश में कोविड-19 से संक्रमित करीब 90 फीसदी लोगों ने बूस्टर डोज (Booster Dose) नहीं लिया है. इंग्लैंड में प्रतिबंध न लगाने के अपने फैसले का बचाव करते हुए पीएम बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने कहा कि कोरोना से संक्रमित आईसीयू में भर्ती मरीजों में 90 फीसदी ने बूस्टर डोज नहीं लिया था. उन्होंने कहा कि बूस्टर डोज न लेने की वजह से लोगों को अस्पताल में भर्ती होना पड़ रहा है. 


ICU में भर्ती मरीजों में 90 फीसदी ने बूस्टर डोज नहीं लिया


ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने आगे कहा कि अस्पताल में भर्ती ज्यादातर मरीज वैसे हैं जिन्होंने बूस्टर खुराक नहीं ली. उन्होंने लोगों से बूस्टर डोज लेने की अपील करते हुए कहा कि वैक्सीन न लेने वाले लोगों को अस्पताल में भर्ती होने का खतरा ज्यादा है. जिन लोगों ने टीका नहीं लगाया है उनके अस्पताल में भर्ती होने की संभावना आठ गुना अधिक है. उन्होंने कोरोना संक्रमण के खतरे को लेकर आगाह करते हुए लोगों को जल्द से जल्द बूस्टर डोज लेने का आग्रह किया. 


ब्रिटेन में बूस्टर डोज पर जोर


यूके में नए ओमिक्रोन वेरिएंट (Omicron Variant) के मामलों में भारी उछाल देखा जा रहा है. इंग्लैंड और वेल्स ने मंगलवार को रिकॉर्ड संख्या में कोरोना के केस सामने आए हैं. ब्रिटेन में कोरोना की वजह से अब तक 148,021 लोगों की मौत हो चुकी है. रिकॉर्ड संख्या में हुई मौतों के साथ ब्रिटेन यूरोप में कोरोना की वजह से सबसे बुरी स्थिति में शामिल देशों में शामिल हो गया है. पीएम जॉनसन ने कहा कि ब्रिटेन में अब तक 32.5 मिलियन से अधिक लोगों को बूस्टर डोज ले चुके हैं. उन्होंने वैक्सीन की दो खुराक ले चुके करीब 2.4 मिलियन लोगों से बूस्टर डोज भी लेने की अपील की. पीएम जॉनसन ने साल के अंत तक सभी वयस्कों को बूस्टर डोज देने का लक्ष्य रखा था. उन्होंने लोगों से जोर देकर कहा है कि इस लक्ष्य को जल्द से जल्द पूरा करना है.


ये भी पढ़ें: Covid-19: WHO की चेतावनी, डेल्टा और ओमिक्रोन वेरिएंट का दिख सकता है डबल अटैक