ब्रिटेन में एक महिला एक ऐसी दुर्लभ शारीरिक स्थिति से गुजर रही है, जिसके होने की संभावना करोड़ों में से सिर्फ एक ही बार हो सकती है. दरअसल महिला के शरीर में 2 गर्भाशय हैं और उससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात ये है कि महिला के दोनों गर्भ में जुड़वा बच्चे हैं. डॉक्टरों के मुताबिक 5 करोड़ में से सिर्फ एक केस में ऐसा होता है.


5 करोड़ में से सिर्फ एक केस


ब्रिटेन के एसेक्स की रहने वाली 28 साल की गर्भवती महिला कैली फेयरहर्स्ट कुछ वक्त पहले अपनी मेडिकल जांच के लिए गई थी. इस दौरान उन्हें अपने गर्भाशय की इस स्थिति के बारे में बता चला. साथ ही डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि उनके दोनों गर्भाशय में जुड़वा बच्चे हैं, जो उनके लिए बेहद हैरान करने वाला रहा.


कैली ने ब्रिटिश अखबार द सन से बात करते हुए बताया कि ये दो गर्भाशय का होना अपने आप में बेहद दुर्लभ मामला है लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि दोनों गर्भ में जुड़वा बच्चों का होना 50 मिलियन में से सिर्फ एक केस में हो सकता है.


पहले से ही हैं 2 बेटियां


कैली ने बताया कि इनके ये जुड़वा बच्चे हमशक्ल भी हो सकते हैं. कैली ने बताया कि उनकी पहले से ही 4 और 3 साल की दो बेटियां भी हैं. उन्होंने कहा कि जब उनको इसके बारे में पता चला तो उन्हें झटका लगा था, लेकिन वो खुद को खुशकिस्मत मानती हैं कि उन्हें 2 और प्यारे बच्चे मिलेंगे.


डॉक्टरों ने कैली को कहा है कि उनको दो अलग-अलग बार लेबर प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा और बच्चों का जन्म सी-सेक्शन सर्जरी के जरिए करना होगा.


ये भी पढ़ें

अमेरिका: कैलिफोर्निया के एक वॉलमार्ट में अंधाधुंध गोलीबारी, 2 की जान गई, 4 घायल

इजराइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू के खिलाफ फिर सड़क पर उतरे सैकड़ों लोग, जमकर किया प्रदर्शन