स्वीटपैंट और टी शर्ट घर पर रहकर काम करनेवालों के लिए यूनिफॉर्म हो सकता है. मगर आप ब्रोवार्ड काउंटी में वकील हैं तो ऐसा नहीं चलेगा. कोर्ट सुनवाई के दौरान जज की आपसे अपेक्षा है कि आपकी यूनिफॉर्म कोर्ट की मर्यादा के अनुरूप हो.


फ्लोरिडा में एक जज ने जूम एप के माध्यम से कोर्ट सुनवाई के दौरान वकीलों पर कड़ी टिप्पणी की. ब्रोवार्ड सर्किट जज डेनिस बेली ने कहा, "देखा जा रहा है कि बहुत सारे वकील कैमरा पर गैर मुनासिब नजर आते हैं. कुछ वकील बिस्तर पर होते हैं तो कुछ ढंके हुए नजर आते हैं. एक पुरुष वकील बिना शर्ट के ही दिखाई दिया जबकि एक महिला वकील बिस्तर में थीं. इसलिए कृप्या कोर्ट के कामकाज को कोर्ट की ही कार्यवाही मानें चाहे उसकी सुनवाई ऑनलाइन हो रही हो या ऑफलाइन."


जज डेनिस बेली कहते हैं कि उन्होंने चिट्ठी वकीलों के लिए लिखी है. चिट्ठी को वेस्टन बार एसोसिएशन की वेबसाइट पर देखा जा सकता है. उन्होंने उनके ड्रेस पर आपत्ति जताते हुए कहा कि बिस्तर से बाहर आकर कुछ मुनासिब ड्रेस पहनें. जिससे पता चले कि उनके प्रोफेशन के प्रति उनका सम्मान बचा है. अगर आप जींस और टी-शर्ट में दिखाई देते हैं तो ये प्रतिकूल होगा. बेली का निर्देश ऐसे समय आया है जब लॉकडाउन के कारण कोर्ट की कार्यवाही ऑनलाइन हो रही है. जज की टिप्पणी उन वकीलों को चेतावनी है जो समझते हैं कुछ भी पहनकर कोर्ट की कार्यवाही में भाग ले सकते हैं. ब्रोवार्ड सर्किट जज डेनिस बेली ने कहा, "आप अपने पहनावे से सम्मान पाने की चाहत रखते हैं."


Coronavirus से बचने के लिए 'नमस्ते' बना ग्लोबल पावर, बड़े-बड़े लीडर जोड़ रहे हैं हाथ, देखिए दुनियाभर की खास Photos


नए टैक्स सिस्टम से भरना चाहते हैं इनकम टैक्स तो पहले एंप्लॉयर को देनी होगी जानकारी- CBDT