Bryan Johnson News: अमेरिका में एक शख्स को अमर होने की ऐसी जिद चढ़ी है कि उसने प्रकृति के नियमों को बदलने की ठान ली है. अरबपति ब्रायन जॉनसन ने कसम खाई है कि वह इस सदी में मरना नहीं चाहते. खुद को जवान और जिंदा रखने के लिए वह हर रोज 110 गोलियां खाते हैं. सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि जब उन्हें मीठे की तलब होती है तो वह चॉकलेट में डूबे मशरूम से अपनी तलब मिटाते हैं. 


डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में 45 वर्षीय ब्रायन ने एक पॉडकास्ट में बताया कि वह किस तरह अपनी रोजमर्रा की जिंदगी गुजारते हैं, ताकि उन्हें अमर होने में मदद मिल सके. ब्रायन ने 10 साल पहले Braintree Venmo नाम की एक कंपनी को 6400 करोड़ रुपये में बेचा. इससे मिले पैसे को उन्होंने खुद को अमर करने में लगाना शुरू कर दिया. उनके पास डॉक्टरों की एक पूरी टीम है, जो उनके शरीर के हर अंग की जांच करती है.


21वीं सदी में नहीं मरने का लक्ष्य


रिपोर्ट के अनुसार, ब्रायन का कहना है कि हर रोज एक समय पर सोना, सुबह 11 बजे के बाद कुछ नहीं खाना और हर रोज 110 गोलियां खाना ही उनके युवा होने की कुंजी है. ब्रायन ने कहा कि उनका मुख्य लक्ष्य 21वीं सदी में मरना नहीं है. वह खुद को लंबे समय तक जीवित रखने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं. उन्होंने अपने 17 साल के बेटे का प्लाज्मा तक शरीर में चढ़वा लिया था.


किस प्लान का पालन करते हैं ब्रायन?


ब्रायन ने कहा कि मैं मरने के विचार के खिलाफ हूं. मैं जिंदा रहने के आइडिया को मानवता को देना चाहता हूं. उन्होंने बताया कि वह अपने सारे फैसले एल्गोरिदम के हिसाब से लेते हैं. वह आगे बताते हैं कि उनके लिए सोना बहुत ज्यादा जरूरी है. इसलिए वह रोज रात 8.30 बजे सो जाते हैं. उठने के बाद ब्रायन चार से पांच घंटे तक किसी से बात नहीं करते हैं, ताकि उन्हें सोचने का वक्त मिल सके. 


अमेरिकी अरबपति हर रोज 2250 कैलरी तक ही भोजन लेते हैं. वह सिर्फ फल और सब्जियों को ही खाते हैं. उन्होंने खाना खाने के लिए सुबह 6 बजे से 11 बजे तक का वक्त निर्धारित किया हुआ है. सुबह के समय वह थोड़ी शराब भी पीते हैं. उनका कहना है कि वह अपनी सारी जिंदगी नींद के इर्द-गिर्द जी रहे हैं. वह आगे बताते हैं कि कई सारे एक्सपेरिमेंट करने के बाद ही वह खाली पेट सोते हैं. 


क्या है ब्रायन की डाइट?


ब्रायन ने बताया कि उनके दिन की शुरुआत सब्जियों के नाश्ते साथ होती है. इसमें वर्जिन ऑलिव ऑयल और कोको के साथ ब्रोकली, फूलगोभी, लहसुन, अदरक शामिल है. वह नमक या मसाले की जगह पोटेशियम क्लोराइड का इस्तेमाल करते हैं. हर रोज ब्रायन करीब एक किलो सब्जी खाते हैं. अगर उन्हें मीठा खाना होता है, तो वह मशरूम को चॉकलेट में डुबा कर खाते हैं. 


हर साल खुद पर खर्च कर रहे 16 करोड़ रुपये


अमेरिकी अरबपति खुद को जवान और अमर बनाने के लिए हर साल 16 करोड़ रुपये खर्च कर रहे हैं. उनके पास 30 डॉक्टर्स और मेडिकल एक्सपर्ट्स की एक पूरी टीम है, जिसका काम उनके हर एक अंग की जांच करना है. टीम का लक्ष्य है कि वह 45 साल के ब्रायन के शरीर को 18 साल के युवा लड़के की बॉडी में बदल दे. उनके हर एक अंग की तस्वीर खींची जाती है, ताकि उस पर नजर रखी जा सके. 


सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि डॉक्टरों का दावा है कि उन्होंने अपनी बायोलॉजिकल उम्र को पांच साल तक कम कर लिया है. ब्रायन का कहना है कि उनकी उम्र भले ही 45 साल है, मगर उनका दिल 37 साल, शरीर की त्वचा 28 साल और फेफड़ों की क्षमता एवं फिटनेस किसी 18 साल के लड़के के बराबर है. उनकी टीम में वो डॉक्टर शामिल हैं, जो इंसान को जवान बनाने के लिए रिसर्च कर रहे हैं. 


यह भी पढ़ें: पेरू की इस नदी में पानी नहीं, बल्कि बहता है 'खून'! वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

(ये खबर रिपोर्ट के आधार पर की गई है. ब्रायन के दावे का समर्थन ABP News नहीं करता है)