Lottery Ticket: बौद्ध भिक्षुओं (Buddhist Monk) के बारे में आपने सुना होगा कि वो सादा जीवन (Simple Life) जीते हैं और दुनिया को मोह माया से दूर ही रहते हैं लेकिन थाईलैंड (Thailand) में एक बौद्ध भिक्षु ने लॉटरी (lottery) खेली और हैरानी की बात ये रही कि वो इस लॉटरी को जीत भी गया. उसने पूरे 4 करोड़ रुपयों की लॉटरी जीती. उससे भी बड़ा अचंभा आपको तब होगा जब ये जानेंगे कि उसने इतने पैसों का क्या किया?


थाईलैंड के जिस बौद्ध भिक्षु की हम बात कर रहे हैं उनका नाम है फ्राक्रू फनोम. उन्होंने 2-4 लाख रुपयों की नहीं बल्कि 4 करोड़ रुपये की लॉटरी जीती. हैरानी की बात ये रही कि उन्होंने इन रुपयों को बांट दिया और लोगों की लाइन लग गई पैसों को लेने के लिए. ये सारा पैसा लोगों को दान देना शुरू कर दिया. रिपोर्ट्स के अनुसार इस बौद्ध भिक्षु ने जीत के पैसे को स्थानीय लोगों, दूसरे मंदिरों और विभिन्न संस्थाओं को दान करना शुरू कर दिया.


रुपये लेने के लिए लगी लोगों की लाइन


थाईलैंड के उत्तरी प्रांत नखोन फनोम के 47 साल के भिक्षु फ्राक्रू फनोम वे शख्स हैं, जो वाट फ्रा दैट फनोम वोरमाहविहान नाम के एक मंदिर के सचिव भी हैं. उन्होंने हाल ही में थाईलैंड करेंसी में 18 मिलियन का इनाम एक लॉटरी में जीता. ये रकम भारतीय मुद्रा में 4 करोड़ रुपये से अधिक बैठती है. वे अब इस पैसे को दान कर रहे हैं.


बौद्ध भिक्षु ने क्यों खरीदी लॉटरी


फनोम के अनुसार वह आमतौर पर लॉटरी टिकट (Lottery Ticket) नहीं खरीदते. असल में भिक्षु (Monk) किसी भी तरह के जुए में शामिल नहीं होते, लेकिन कुछ दिन पहले उन्होंने एक स्थानीय दुकानदार (Local Shopkeeper) की मदद के लिए लॉटरी (Lottery) का टिकट खरीदा था. वे दुकानदार कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के दौरान आर्थिक रूप से चुनौतियों का सामना कर रहा था. इसी लॉटरी ने उन्हें इतना बड़ा इनाम जिता दिया.


ये भी पढ़ें: Lottery news: इसे कहते हैं किस्मत का खेल! 3 साल पहले जीते 7 करोड़, फिर जीत ली 37 करोड़ रुपये की लॉटरी


ये भी पढ़ें: Lottery News: बैंक के बाहर महिला मांगती थी भीख, फिर बदली किस्मत! लॉटरी में जीते 10 करोड़ रुपये