नई दिल्ली: दुनिया में एक ऐसा शहर भी है जहां लोग रुपये के बंडल मिलने से परेशान हैं. इस शहर में कोई ऐसा है जो सड़क और पार्क में रुपयों के बंडल छोड़कर चला जाता है. यहां की पुलिस और जासूस विभाग के लोग भी पता नहीं लगा सके हैं कि आखिर उनके शहर में इतना कौन दयालु है जो रुपयों का बंडल राह चलते यूंही छोड़ जाता है.






ब्रिटेन के काउंटी डरहम की सड़कों पर लोगों को अभी तक हजारों पाउंड के बंडल मिल चुके हैं, इन रुपयों को मिलने के बाद लोगों ने पुलिस को दे दिए. यहां के लोग काफी ईमानदार हैं. जब किसी को रुपयों का बंडल मिलता तो वे इसे पुलिस स्टेशन में जमा कर देते. यहां एक नियम भी है, कोई व्यक्ति दो सप्ताह तक अगर अपने रुपये लेने नहीं आता है तो वह रकम उस व्यक्ति को दे दी जाती है जो उसे पुलिस तक पहुंचाता है. काउंडी डरहम की सड़कों पर रुपये के बंडल मिलने का सिलसिला बीते पांच सालों से चल रहा है.

अब तक कुल 12 बार नोटों के बंडल मिल चुके हैं. इस रहस्य को सुलझाने के लिए पुलिस और जासूसों की एक पूरी टीम लगी हुई लेकिन अभीतक कोई सुराग नहीं मिला है कि आखिर ये नोटों का बंडल कौन फेंक कर जाता है. पुलिस ने नोटों के प्रिंगर प्रिंट भी लिए, कैमरे भी खंगाले, संदिग्ध स्थानों पर सादा वर्दी में पुलिस के जवानों को भी लगाया गया लेकिन कोई सफलता नहीं मिली.



यहां के लोगों का कहना है कि जो भी व्यक्ति ऐसा कर रहा है वह ऐसा जानबूझकर कर रहा है. इसके पीछे उसकी क्या सोच है. यह उसके पकड़े जाने पर ही पता चलेगा. वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि हो सकता है कि इस व्यक्ति से कोई गुनाह हो गया हो और वह इस तरह से नोटों के बंडल रास्ते में छोड़कर प्रायश्चित कर रहा हो. इन सब के बीच पुलिस ने ब्लैकहॉल कोलियरी के लोगों की ईमानदारी की सराहना की है. जब नोटों का बंडल मिलता है तो लोग इसे पुलिस को दे देते हैं.