Malibu Beach Controversy: कैलिफोर्निया में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां के मालिबू बीच में एक अरबपति शख्स पर समुद्र तट से रेत चोरी का आरोप लगा है. इसे लेकर दो पड़ोसियों के बीच कानूनी टकराव शुरू हो गया है. इस विवाद में मिल्वौकी ब्रूअर्स के मालिक मार्क अटानासियो शामिल हैं, जिन पर उनके पड़ोसी जेम्स कोहलबर्ग ने अपने घर की दीवार बनाने के लिए समुद्र तट से रेत चोरी करने का आरोप लगाया है.


न्यूयार्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों पड़ोसियों के बीच का ये मामला कोर्ट में चल रहा है, क्योंकि एक ने दूसरे पर कैलिफोर्निया के एक समुद्र तट से रेत चुराने का आरोप लगाया है. कोर्ट में चल रहे मुकदमे के अनुसार, मिल्वौकी ब्रुअर्स के मालिक मार्क अटानासियो अपने मालिबू स्थित मकान को रेत से सजा रहे हैं, जिसके लिए उन्होंने समुद्र तट से अवैध रूप से रेत का इस्तेमाल किया है. 


जानिए क्या पूरा मामला?


पिछले हफ्ते जेम्स कोहलबर्ग ने कोर्ट में दायर एक मुकदमे में आरोप लगाया गया है कि अरबपति कारोबारी और मिल्वौकी ब्रुअर्स बेसबॉल टीम के मालिक मार्क अटानासियो अपने घर की दीवार के निर्माण के लिए समद्र तट से अवैध रूप से रेत निकाल रहे हैं. जिसके लिए वो जेसीबी मशीनों का इस्तेमाल कर रहे हैं.  


सरकारी संसाधनों का किया गलत इस्तेमाल


ये मुकदमा कोहलबर्ग की ओर से दायर किया गया है. जिसमें उनका कहना है कि अटानासियो सार्वजनिक समुद्र तट को अपने प्राइवेट द्वीप की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं. शिकायत में तर्क दिया गया है कि अटानासियो ने सरकारी संसाधनों का गलत तरीके से इस्तेमाल किया है.


हमने सभी नियमों का पालन किया- अटानासियो


ये मामला मार्च में तब शुरू हुआ जब अटानासियो ने अपनी लगभग 30 मिलियन डॉलर की संपत्ति पर क्षतिग्रस्त समुद्री दीवार की मरम्मत के लिए परमिट लिया. हालांकि, परमिट में खासतौर पर भारी मशीनरी के इस्तेमाल और समुद्र तट से रेत लेने पर रोक है. उधर, उनके पड़ोसी कोहलबर्ग का दावा है कि उनके पड़ोसी अटानासियो ने इन दोनों ही नियमों की साफतौर पर अनदेखी की है. मगर, अटानासियो ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज करते हुए कहा, "मैंने और मेरी टीम ने सभी जरूरी दिशा-निर्देशों का पालन किया है.


कोर्ट ने काम रोकने पर नहीं दिया कोई आदेश


कोहलबर्ग के मुकदमे में अटानासियो के खिलाफ वित्तीय जुर्माना लगाने और रेत को समुद्र तट पर वापस करने के लिए कोर्ट के आदेश की मांग की है. जिसके कारण कैलिफोर्निया तटीय आयोग ने जांच शुरू कर दी है. मगर, कोर्ट ने अरबपति कारोबारी अटानासियो को कोई काम रोकने का आदेश नहीं दिया है. 


यह भी पढ़ें: 'केजरीवाल की जमानत... कहना अच्छा तो नहीं लगता पर', अभिषेक मनु सिंघवी ने दी ये दलील और सुप्रीम कोर्ट ने टाल दी सुनवाई