कैलोफोर्निया की पुलिस ने पिस्ता चोरी का भंडाफोड़ करने में सफलता पाई है. उसने कहा है कि 19,000 किलोग्राम गायब पिस्ता का मामला सुलझा लिया गया है. पुलिस ने चोरी करके बेचने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि एक लाख डॉलर में पिस्ता के बेचे जाने से पहले ही आरोपी को शिकंजे में ले लिया गया.


19,000 किलो पिस्ता की गुमशुदगी का भंडाफोड़


शनिवार को तुलारे इलाके के शेरिफ कार्यालय ने एलान किया कि चोरी हुए पिस्ता का पता पास के पार्किंग एरिया में चला और उसे ट्रैक्टर ट्रॉली में बरामद किया गया. इस महीने की शुरुआत में मध्य कैलिफोर्निया की पिस्ता कंपनी के रूटीन ऑडिट से पिस्ता की गुमशुदगी का खुलासा हुआ था. कंपनी के अधिकारियों ने पुलिस को 19,000 किलोग्राम पिस्ता लापता होने की जानकारी दी. पिस्ता गुमशुदगी मामले की जांच करते हुए पुलिस पास के एक ट्रेलर में पहुंची जहां चोरी के पिस्ते को रखा गया था. दरअसल, प्रोडक्ट की डिलवरी करने के बजाए, संदिग्धों ने पिस्ता को ले जाकर सुनसान जगह पर छोड़ दिया था, जहां उन्होंने पैकेजिंग को हटाया. फिर उन्होंने प्रोडक्ट को एक बिक्रेता से बेचने की कोशिश की.  


चोरी और बेचने के आरोप में एक शख्स अरेस्ट 


जाहिरा तौर पर छोटे बैग में पिस्ता को फिर से बेचने की तैयारी थी. जांच के क्रम में 34 वर्षीय ट्रक ड्राइवर एलबर्ट मोंटेमेयर नामी शख्स को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. मामले में शामिल सरकारी एजेंसियों ने संभावित पिस्ता चोरी से जुड़ी किसी भी तरह की सूचना साझा करने को कहा है. अधिकारियों के मुताबिक, ट्रैक्टर-ट्रेलर में रखे पिस्ता को टसस्टोन कंपनी को लौटा दिया गया.


Finland: दुनिया के सबसे खुशहाल देश में आपका स्वागत क्यों है? जानिए वजह


पाकिस्तान: इस्लामाबाद में सुबह सुबह भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.5