California Shooting: अमेरिका के कैलिफोर्निया के मोंटेरे पार्क में चीनी नए साल के सेलिब्रेशन में हुई फायरिंग में 10 लोगों की मौत हो गई. कैलिफोर्निया पुलिस ने कार्रवाई करते हुए फौरन मोर्चा संभाल लिया था. हमलावर और पुलिस के बीच गोलीबारी हुई, जिसमें हमलावर ने एक वैन में खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली. इसके साथ ही इस रविवार को हुई सामुहिक फायरिंग में कई लोग घायल हो गए थे. इस घटना के बाद से ही पुलिस बचाव अभियान में जुटी हुई है. 


हमलावर से मुठभेड़ के बाद पुलिस जैसे ही एक वैन के पास पहुंची, उन्हें वैन के अंदर गोली चलने की आवाज सुनाई दी. पुलिस ने पास जाकर देखा तो वैन में हमलावर मृत पाया गया. कैलिफोर्निया पुलिस ने हमलावर की पहचान 72 वर्षीय हू कैन ट्रान के तौर पर की है. 






राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कैलिफोर्निया शूटिंग में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देते हुए अमेरिकी झंडे नीचे करने का आदेश दिया है.


फायरिंग के वक्त हजारों लोग जमा थे
समाचार एजेंसी सीएनएन के मुताबिक यह घटना तब हुई जब मोंटेरे पार्क में लोग पारंपरिक चीनी नव वर्ष (लूनर न्यू ईयर) को सेलिब्रेट कर रहे थे. जहां पर यह फायरिंग हुई वह इलाका लॉस एंजिल्स सिटी हेडक्वार्टर से महज 7 किलोमीटर की दूरी पर है. जहां पर यह फायरिंग हुई है वहां फायरिंग के वक्त हजारों लोग जमा थे, हालांकि अभी तक इस बात की पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है कि इससे कितने लोग घायल हुए हैं. 


फायरिंग की वजह स्पष्ट नहीं  
इस फायरिंग की घटना के बाद प्रेस कॉन्फ्रेस में पुलिस ने बताया कि फायरिंग के पीछे की वजह अभी तक पता नहीं चल सकी है. घटना के चश्मदीद ने बताया कि फायरिंग करने वाला डांस क्लब में घुसा, उसने बंदूक निकाली और फायरिंग करने लगा, जिसके बाद अफरा-तफरी मच गई और इसका फायदा उठाकर वह भाग निकला. 


यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया: मेलबर्न में 15 दिन के भीतर तीसरे हिंदू मंदिर पर हमला, इस्कॉन टेंपल की दीवारों पर लिखे भारत विरोधी नारे