Hardeep Singh Nijjar Murder Case:  खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत पर शक जताने वाले कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो पर वहां के विपक्ष ने हमला किया है. कनाडा की आधिकारिक विपक्षी कंजर्वेटिव पार्टी के नेता ने जस्टिन ट्रूडो से इन आरोपों को साबित करने के लिए सबूत देने की मांग की है.


विपक्षी नेता पियरे पोइलिव्रे एक दिन पहले इस मामले में सरकार के समर्थन में खड़े दिखे थे, लेकिन मंगलवार को उन्होंने अपने पैर पीछे खींच लिए. उन्होंने पीएम के इन दावों पर भरोसा करने के लिए और अधिक जानकारी मांगी. 18 जून 2023 को कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया राज्य के सर्रे शहर में एक गुरुद्वारे के बाहर निज्जर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.


चुनावों में चीनी हस्तक्षेप पर भी किया सवाल


ओटावा में मीडिया से बातचीत के दौरान पियरे पोइलिव्रे ने कहा, ''प्रधानमंत्री को सभी तथ्य स्पष्ट करने की जरूरत है. हमारे लिए सभी संभावित सबूतों को जानना जरूरी है ताकि कनाडाई उस पर निर्णय ले सकें.” यह पूछे जाने पर कि यदि आरोप झूठे हैं या विश्वसनीय नहीं हैं तो परिणाम क्या हो सकते हैं तो उन्होंने इसे टालने की कोशिश की और बाद में एक ही शब्द "रियल" कहा. उन्होंने कनाडा के संघीय चुनावों में चीनी हस्तक्षेप के आरोपों पर ट्रूडो सरकार की वर्षों से कार्रवाई की कमी का भी मुद्दा उठाया.


पीएम जस्टिन ट्रूडो के बयान के बाद बिगड़ी बात


बता दें कि सोमवार (18 सितंबर 2023) को हाउस ऑफ कॉमन्स में बोलते हुए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा था, “हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में सुरक्षा एजेंसियों को जांच के दौरान ​​भारत सरकार के एजेंटों का हाथ होने के सबूत मिले हैं. इसके बाद उन्होंने भारत के एक टॉप डिप्लोमैट को निष्कासित कर दिया था. इसके बाद भारत सरकार ने कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो के इन आरोपों को सिरे से खारिज किया और जवाबी कार्ऱवाई करते हुए कनाडा के एक वरिष्ठ राजनयीक को निष्कासित कर दिया. इसके बाद से दोनों देशों के संबंधों में लगातार खटास आती जा रही है.


ये भी पढ़ें


Aliens: मैक्सिको में मिले अवशेष एलियंस के या कुछ और? डॉक्टरों की रिसर्च से हुआ बड़ा खुलासा, जानिए क्या है हकीकत