Canada PM Justin Trudeau Divorce: कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) ने 18 साल बाद पत्नी सोफी से अलग होने की घोषणा की. प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने बुधवार (2 अगस्त) को इंस्ट्राग्राम पोस्ट में इस बात का ऐलान करते हुए कहा कि वह और उनकी पत्नी सोफी (Sophie Gregoire Trudeau) अलग हो रहे हैं. 


जस्टिन ट्रूडो और सोफी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए बयानों में कहा कि उन्होंने लंबी बातचीत के बाद अलग होने का फैसला लिया है. इसके अलावा प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि दोनों ने लीगल सेपरेशन एग्रीमेंट पर साइन किए हैं. 


2005 में हुई थी दोनों की शादी


दोनों की शादी साल 2005 में हुई थी. 48 वर्षीय सोफी ग्रेगोइरे ट्रूडो क्यूबेक में एक टेलीविजन रिपोर्टर भी रह चुकी हैं. वह 51 साल के जस्टिन ट्रूडो के साथ तीन चुनावों में प्रचार अभियान में भी रही हैं. उन्हें कई बार महिलाओं के अधिकारों और मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों की वकालत करते हुए देखा गया है. 


बच्चों के लिए फैमिली हॉलिडे पर जाएंगे दोनों


दोनों के तीन बच्चे हैं- 15 साल का जेवियर, 14 साल की एला-ग्रेस और 9 साल का हैड्रियन. अलग होने को लेकर जारी बयान में उन्होंने ये भी जिक्र किया है कि वह अपने बच्चों के लिए एक परिवार की तरह ही रहेंगे. दोनों ही बच्चों को सुरक्षित और प्यारभरे वातावरण में पालने पर ध्यान देंगे. अगले हफ्ते से वह बच्चों के साथ फैमिली हॉलिडे पर रहेंगे. 


पद पर रहते हुए पत्नी से अलग होने वाले दूसरे प्रधानमंत्री 


वहीं, जस्टिन ट्रूडो के कार्यालय ने उनकी प्राइवेसी का सम्मान करने का अनुरोध किया है. पद पर रहते हुए अलग होने की घोषणा करने वाले ट्रूडो दूसरे प्रधानमंत्री हैं. इससे पहले उनके पिता पियरे ट्रूडो 1979 में पत्नी मार्गरेट से अलग हो गए थे और 1984 में दोनों का तलाक हो गया था.


ये भी पढ़ें- 


Costa Rican footballer death: 29 वर्षीय फुटबॉलर की मगरमच्छ ने ले ली जान, नदी में तैरने के लिए लगाई थी डुबकी