Canada Hindu Temples Robbed: कनाडा के ओंटारिया प्रांत में स्थित तीन हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ करने और दान पेटियों से बड़ी मात्रा में नकदी चोरी होने का मामला सामने आया है. इस मामले में डरहम क्षेत्र की पुलिस एक संदिग्ध की तलाश कर रही है. पुलिस ने बयान में कहा कि एक 5 फीट 9 इंच लंबे शख्स को देखा गया और वह लंगड़ाकर चल रहा था.  


कनाडा पुलिस के मुताबिक, यह शख्स गत 8 अक्टूबर को पिकरिंग में बेली स्ट्रीट और क्रोस्नो बुलेवार्ड के क्षेत्र के एक मंदिर में घुसते देखा गया. उसको नीला सर्जिकल मास्क, जिप वाले कसे हुड के साथ काले रंग के पूफी जैकेट, हरे 'कैमो' कार्गो पैंट और हरे रंग के रनिंग जूते पहने हुए देखा गया था.


समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, पुलिस ने निगरानी फुटेज में पाया कि रात 12:45 बजे एक पुरुष को मंदिर में प्रवेश करते और डोनेशन के ​लिए रखी पेटियों से बड़ी मात्रा में नकदी को चुराते देखा गया. पुलिस बयान में कहा गया है कि सिक्योरिटी के पहुंचने से पहले वह वहां से भाग खड़ा हुआ. लेकिन कुछ समय बाद, करीब 1:30 बजे उसने पिकरिंग के ब्रॉक रोड और डर्सन स्ट्रीट के क्षेत्र में सि्थत एक और मंदिर में तोड़फोड़ और एंट्री की.  


दूसरे मंदिर में भी चोर ने 'ब्रेक-एंड-एंट्री' घटना को अंजाम दिया
मंदिर के एक रेजिडेंट ने बताया कि एक व्यक्ति ने खिड़की तोड़ी और तिजोरी चुराने का प्रयास किया जिसमें दान की गई नकदी रखी हुई थी. लेकिन वो अपनी नापाक हरकत को अंजाम देने में सफल नहीं हो सका और पुलिस के आने से पहले भाग गया. इस सब की पुष्टि फुटेज में हुई है कि पुरुष वही संदिग्ध है जिसने पहले ब्रेक-एंड-एंट्री की घटना को अंजाम दिया था. 


मामला अभी यहीं नहीं थमता है. उसी सुबह, करीब 2:50 बजे, वही शक्स अजाक्स में वेस्टनी रोड साउथ और बेली स्ट्रीट वेस्ट के क्षेत्र में सि्थत में अन्य मंदिर को निशाना बनाता है और उसमें एंट्री कर जाता है. वहां से वो दान पेटी से बड़ी मात्रा में नकदी चुरा लेता है. 


'संदिग्ध की सूचना देने वाले को मिलेगा 2,000 कनाडाई डॉलर का ईनाम'
पुलिस ने लोगों से आग्रह किया है कि अगर किसी को भी संदिग्ध के बारे में कोई जानकारी मिलती है तो वो तुरंत पुलिस को सूचना दें. पुलिस ने गुप्त सूचना देने वालों के लिए 2,000 कनाडाई डॉलर के नकद इनाम की घोषणा भी की है.  


यह भी पढ़ें: Bangladesh: पाकिस्तान के बाद अब बांग्लादेश के हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, आरोपी गिरफ्तार, स्थिति तनावपूर्ण