Canada viral video: कनाडा में भारतीयों की बड़ी आबादी देखकर चीन की रहने वाली एक महिला चौंक गई. उसने अपने अनुभव को शेयर करते हुए एक वीडियो रिकॉर्ड किया, जो बाद में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया. जिसमें महिला ने कहा कि वो हैरान है कि कनाडा में इतने सारे भारतीय रहते हैं. मैं अभी एक ऐसी जगह पर हूं, जहां पर लोग ड्राइविंग लाइसेंस के लिए टेस्ट देने आए हैं. ये काफी भयानक है. मैं कनाडा में भारतीयों से घिरी हुई हूं. मैं आपको ये दिखाने के लिए वीडियो शूट कर रही हूं. चाइनीज महिला ने क्लिप में आगे कहा कि जो लोग जगह से अनजान है, उन्हें शायद लग रहा है कि वो भारत आ गए हैं.


वायरल वीडियो को एक्स पर @iamyesyouareno ने पोस्ट किया है. जिसे अभी तक सोशल मीडिया पर 2.9 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. इसके अलावा 3 हजार ज्यादा कमेंट और 32 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. क्लिप पर रिएक्शन की बाढ़ आ गई हैं. कई लोगों ने मिली-जुली प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने कहा कि अगर कनाडा में भारतीयों का इसी तरह से आना रहा तो ये पश्चिम देश का भारत बन जाएगा. अन्य यूजर ने कहा कि मैंने 10 साल पहले कहा था कि आने वाले साल 2050 में ये देश पूरा भारतीयों से भर जाएगा.






कनाडा में बीते 10 सालों में आने वाले भारतीयों की संख्या
बता दें कि बीते साल नेशनल फाउंडेशन फॉर अमेरिकन पॉलिसी (NFAP) की एक रिपोर्ट आई थी, जिसमें कनाडा में रहने वाले भारतीयों की संख्या को उजागर किया गया था. जिसके मुताबिक,  2013 से कनाडा आने वाले भारतीयों की संख्या में 4 गुना बढ़ोतरी हुई थी. लोग अमेरिका से ज्यादा कनाडा जाना ज्यादा पसंद करते हैं. 2013 से 2023 तक भारतीय आप्रवासियों की संख्या 32,828 से बढ़कर 139,715 हो गई. इसका मतलब महज 10 सालों में ये संख्या 326 फीसदी बढ़ गई.


ये भी पढ़ें: Hassan Nasrallah Killed: अमेरिका के 5000 पाउंड के वजन वाले 'गिफ्ट' से मरा नसरल्लाह! ईरान ने किया बड़ा दावा