Canadian MP: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए जानलेवा हमले के बाद भारतीय मूल के कनाडाई सांसद ने प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से खालिस्तान को यहां पनाह दी जा रही है और उन्हें भारत की पूर्व प्रधानमंत्री की हत्या का जश्न मनाने की आजादी दी जाती है, वह एक खतरे की घंटी है. इस तरह के हमले कनाडा में भी हो सकते हैं.


एचटी की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को लिबरल पार्टी के कनाडाई सांसद चंद्रा आर्या ने एक्स पर एक पोस्ट की जिसमें उन्होंने लिखा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हत्या का प्रयास कनाडाई राजनेताओं के लिए एक कठोर चेतावनी है. इसके साथ ही कनाडा के सांसद ने जस्टिन ट्रूडो की सरकार को तीन सलाह दी.


लिबरल पार्टी के सांसद ने जस्टिन ट्रूडो को दी 3 सलाह


भारतीय मूल के कनाडाई सांसद ने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या करने वाले खालिस्तान समर्थकों की ओर से सार्वजनिक रूप से जश्न मनाने की निंदा करें. वहीं, दूसरी सलाह के तौर पर उन्होंने कहा कि उन रैलियों, कार्यक्रमों में जाना बंद करें जहां कनाडाई इतिहास की सबसे बड़ी आतंकवादी घटना एयर इंडिया बम विस्फोट का जश्न मनाया जाता है और इस हमले के लिए जिम्मेदार खालिस्तान के आतंकवादियों का महिमामंडन किया जाता है. इसके अलावा तीसरी बात ये है कि हिंदू-कनाडाई लोगों को निशाना बनाने वाले खालिस्तानियों को बाहर निकालें.






ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर हुआ था आयोजन


दरअसल, (9 जून 2024) को ग्रेटर टोरंटो एरिया या जीटीए के ब्रैम्पटन में एक परेड में एक झांकी शामिल थी, जिसमें भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का पुतला दिखाया गया था, जिसमें उनके अंगरक्षक उन पर गोलियां चला रहे थे. इसमें पोस्टर भी शामिल थे, जिसमें कहा गया था कि उनकी सजा 31 अक्टूबर, 1984 को दी गई थी, जो कि हत्या की तारीख थी.


ये भी पढ़ें: Mukhtar Ansari News: 'मुख्तार को जेल में दिया गया जहर', SC से बोले उमर अंसारी, अदालत ने UP सरकार को जारी किया नोटिस