Chandra Arya: भारत और कनाडा के बीच राजनीतिक तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है. खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू भी भारत और हिंदुओं के खिलाफ जहर उगल रहा है. इसी कड़ी में कनाडा में रह रहे हिंदुओं की सुरक्षा को लेकर वहां के सांसद चंद्रा आर्या ने चिंता जाहिर की है.


कनाडा के सांसद (एमपी) चंद्र आर्य ने कहा कि देश में हिंदू समुदाय के लोग खालिस्तानी उग्रवाद के कारण अपनी सुरक्षा को लेकर भयभीत हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के नेतृत्व वाली कनाडा सरकार से खालिस्तानी उग्रवाद से उत्पन्न खतरे पर ध्यान देने को कहा है. 


सुरक्षा को लेकर उठाए सवाल


कनाडा के सांसद (एमपी) चंद्र आर्य ने सोशल प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा, "मैंने हाल के घटनाक्रमों के बारे में कनाडा भर के हिंदुओं की चिंताओं को सुना. एक हिंदू सांसद के रूप में, मैंने भी इन चिंताओं को देखा है. पिछले हफ़्ते, मैं एडमोंटन में एक हिंदू कार्यक्रम में आरसीएमपी अधिकारियों की सुरक्षा में ही सुरक्षित रूप से भाग ले सका, क्योंकि खालिस्तानी प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने मेरे खिलाफ एक विध्वंसकारी प्रदर्शन किया था."


उन्होंने आगे कहा कि कनाडाई होने के नाते वे उम्मीद करते हैं कि उनकी राष्ट्रीय सरकार आतंकवाद और उग्रवाद से प्रभावित देशों का सहयोग करेगी तथा अपने नागरिकों की सुरक्षा करेगी.


लगातार मिल रही है धमकियां 


गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू लगातार चंद्रा आर्या को धमकी दे रहा है. कुछ पहले पन्नू ने वीडियो जारी किया था. इस वीडियो में उसने कहा था कि कनाडा में चंद्रा आर्य और उनके समर्थकों के लिए कोई जगह है. कनाडा में चंद्रा आर्या भारत के एजेंडे का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं. उन्हें कनाडा की नागरिकता छोड़कर भारत वापस चले जाना चाहिए. वो खालिस्तानियों के खिलाफ काम कर रहे हैं. कनाडा के प्रति खालिस्तानी सिख अपनी देशभक्ति साबित कर चुके हैं. हम कनाडा के प्रति वफादार हैं.