Canadian Parliament: कनाडा की संसद में भारतीय मूल के सांसद ने खालिस्तानी समर्थकों को जमकर धोया है. भारतीय मूल के सांसद चंद्रा आर्य ने कनाडा की संसद में खालिस्तानी आतंकियों द्वारा हवा में विमान उड़ाये जाने की याद दिलाई. उन्होंने कहा कि खालिस्तानी आतंकवादी भारत ही नहीं कनाड को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं. दरअसल, मंगलवार को कनाडा की संसद में आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की मौत के एक साल पूरे होने पर मौन रखा गया था. 


कनाडा इस समय खालिस्तानी समर्थकों का रक्षक बनकर बैठ गया है, इसी वजह से भारत और कनाडा के बीच तनाव चल रहे है. खालिस्तानी हरदीप सिंह की मौत के एक साल पूरे होने पर कनाडा की संसद में बरसी मनाई गई. इसी से खफा होकर भारतीय मूल के सांसद चंद्रा आर्य ने खालिस्तानी समर्थकों को जमकर धोया. उन्होंने साल 1985 में एयर इंडिया की फ्लाइट (कनिष्क) में हुए धमाके की याद दिलाई.


मृतकों के लिए स्मरण दिवस
चंद्रा आर्य ने साल 1985 में हुए बम विस्फोट के पीड़ितों की याद में 23 जून को एक समारोह का आयोजन किया है. इसकी जानकारी देते हुए उन्होंने लोगों से कार्यक्रम में शामिल होने की अपील भी की. इस बार विमान में हुए विस्फोट की 39वीं बरसी है. इस कार्यक्रम को आतंकवाद के पीड़ितों की याद में स्मरण दिवस के रूप में मनाया जाता है. स्मरण दिवस का आयोजन 23 जून 2024 को मेमोरियल सर्विस में किया गया है. कार्यक्रम राजधानी ओटावा में डॉव झील के पास और ओंटारियो में क्वीन्स पार्क में स्मारक स्थल पर 12 बजे आयोजित होगा. 


कनाडा की संसद में इंदिरा गांधी की मौत का जश्न
संसद में चंद्रा ने कहा कि खालिस्तानी समर्थक देश में हिंसा को बढ़ावा दे रहे हैं. उन्होंने कहा, '23 जून आतंकवाद पीड़ितों के लिए स्मरण दिवस है. 39 साल पहले इसी दिन एयर इंडिया की फ्लाइट को आकाश में उड़ा दिया गया था, जिसमें 329 यात्रियों समेत चालक दल की मौत हो गई थी. कनाडा के इतिहास में इस तरह का यह सबसे बड़ा हमला था, जिसमें कुल 268 कनाडाई लोगों की मौत हुई थी. मरने वालों में 27 ब्रिटिश और 24 भारतीय नागरिक भी थे. उन्होंने कहा कि हाल ही में कनाडा की संसद में भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या का जश्न मनाया गया, जो दिखाता है कि देश में अंधेरी ताकतें फिर सक्रिय हो गई हैं.


यह भी पढ़ेंः Nikitin Seamount: समुद्र के अंदर छुपे खजाने पर भारत को मिलेगा अधिकार ? चीन की श्रीलंका वाली चाल होगी फेल