Justin Trudeau English Word Fumble: भारत के साथ खराब हुए रिश्तों की वजह से कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो अपने ही लोगों के निशाने पर आ गए हैं. वहां के विपक्षी दल के नेता उनके इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. यहीं नहीं उन्हीं की पार्टी के कम से कम 20 लोगों ने एक पेपर पर साइन भी किया है, जिसमें पीएम पद से उन्हें हटाने की बातें लिखी हुई है.


हालांकि, इस बीच संसद में एक भाषण के दौरान विपक्षी दल के नेताओं द्वारा ट्रूडो का मजाक बनाया गया जिसका वीडियो वायरल हो गया है. हुआ यूं कि पीएम इमीग्रेशन से और आवास नीति से संबंधित अपने सरकार की नीतियों पर बोल रहे थे. तभी उन्होंने अंग्रेजी के एक शब्द 'ब्रोकनिस्ट' का इस्तेमाल कर दिया, जो गलत था. बस फिर क्या था विपक्षी दल के नेता पियरे पोइलिवरे ने मौके फायदा उठाते हुए ट्रूडो की भरी सभा में बेइज्जती कर दी.


दरअसल संसद में बोलते हुए ट्रूडो ने ब्रोक का मतलब तोड़ने से संदर्भ में किया था. हालांकि, विपक्ष के नेता पियरे पोइलिवरे ने पीएम के अंग्रेजी को लेकर मजाक उड़ाते हुए कहा कि अंग्रेजी भाषा में ब्रोकनिस्ट नाम का कोई शब्द ही नहीं होता है. उन्होंने कहा कि वह अंग्रेजी भाषा को भी तोड़ रहे हैं. इस घटना से जुड़ा वीडियो भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर @MumbaichaDon हैंडल से पोस्ट किया गया है.






विपक्ष के निशाने पर ट्रूडो
पोइलिव्रे के जवाब से संसद में मौजूद बाकी सभी लोग भी ठहाके मार कर हंसने लगे. भारत के साथ खराब होते रिश्तों की वजह से ट्रूडो पहले से ही अपने ही देश में विपक्ष के निशाने पर हैं. अब एक नए मामले ने भी उन्हें शर्मिंदा कर दिया है.


ये भी पढ़ें: भारतीय व्यक्ति को न्यूजीलैंड में करना पड़ा नस्लवाद का सामना, पोस्ट में लिखा- लोगों ने कहा जहां से आया वहीं लौट जा