India Canada Tension: खालिस्तान समर्थक आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर को हत्या को लेकर कनाडाई सिख सांसद जगमीत सिंह ने बड़ा दावा किया है. दरअसल, सत्तारूढ़ पार्टी की सहयोगी न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी (एनडीपी) के एक नेता का कहना है कि निज्जर की हत्या में विदेशी सरकार के शामिल होने के स्पष्ट संकेत हैं. 


कैनेडियन ग्लोबल टेलीविज़न नेटवर्क की रिपोर्ट के अनुसार, जगमीत सिंह ने अपने ताजा बयान में कहा है कि देश के पास “स्पष्ट” और “विश्वसनीय खुफिया जानकारी” है, जो बताती है कि एक विदेशी सरकार उसके नागरिक और खालिस्तान समर्थक कट्टरपंथी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में शामिल थी. एनडीपी नेता जगमीत सिंह ने मंगलवार को ओटावा में संवाददाताओं से कहा, "जैसा कि प्रधानमंत्री ने सार्वजनिक रूप से साझा किया था, कनाडाई खुफिया जानकारी है, जो इंगित करती है कि कनाडाई धरती पर एक कनाडाई नागरिक की हत्या कर दी गई थी. इसमें विदेशी सरकार के शामिल होने के स्पष्ट संकेत हैं."


खुफिया जानकारी बहुत विश्वसनीय है: जगमीत सिंह 


कनाडाई सिख सांसद जगमीत सिंह ने कहा कि मुझे लगता है कि यह खुफिया जानकारी बहुत विश्वसनीय है. यह बहुत गंभीर है. उन्होंने अपनी बात दोहराते हुए कहा कि भारत सरकार के एजेंट हत्या में शामिल हो सकते हैं. बता दें कि भारत ने दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव के बीच पहले ही इन आरोपों को नकार दिया है. बता दें, सिंह की न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी कनाडा की संसद के निचले सदन में चौथी सबसे बड़ी पार्टी है.


ट्रूडो ने भारत पर आरोप लगाने से पहले हमसे बात की 


कनाडाई सिख सांसद जगमीत सिंह ने दावा किया कि ट्रूडो ने आरोपों को सार्वजनिक रूप से साझा करने से पहले उन्हें और कंजर्वेटिव नेता पियरे पोइलिवरे को आरोपों के बारे में बताया था. सिंह ने कहा कि उनके विचार उन्हें मिली खुफिया जानकारी पर आधारित थे. इसलिए कनाडा सरकार से इस बात की गहन जांच कराने का आग्रह करते रहेंगे, जिससे जिम्मेदार लोगों को सामने लाया जा सके.भारत में खालिस्तान समर्थक के रूप में जाने जाने वाले नेता ने कहा कि कनाडा में सिखों को निशाना बनाए जाने का डर “बहुत वास्तविक” है. 


सबूतों को सार्वजनिक समय आने पर किया जाएगा 


सबूतों को सार्वजनिक किये जाने के सवाल पर कनाडाई सांसद ने  कहा कि जानकारी उचित तरीके से सार्वजनिक की जाएगी, और इसे जल्दी करने से “जांच और जो काम किया जा रहा है वह खतरे में पड़ जाएगा.” सिंह ने आगे कहा कि इस मामले की जानकारी सामने लाने के लिए एक विशेष दूत के तौर पर पूर्व गवर्नर-जनरल डेविड जॉनसन को नियुक्त किया था, जिनके द्वारा तैयार दस्तावेजों से यह जानकारी मिली है. 


ये भी पढ़ें: China Pakistan Crisis: अचानक पाकिस्तान पर क्यों भड़का चीन, अब क्या करेगी शहबाज सरकार, सीपीईसी पर ड्रैगन का बड़ा कदम