Justin Trudeau News: कनाडा की राजधानी ओटावा (Ottawa) में कोविड प्रतिबंधों और वैक्सीन को अनिवार्य बनाने को लेकर लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी बीच सोमवार को प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) ने ट्वीट कर सबको चौंका दिया. उन्होंने बताया कि वह कोरोना से संक्रमित हो गए हैं और फिलहाल रिमोट एरिया से अपना कामकाज जारी रखेंगे. राजधानी ओटावा में हंगामा होने के बाद प्रधानमंत्री अपने परिवार के साथ एक सीक्रेट लोकेशन पर हैं.


ट्वीट कर संक्रमित होने की जानकारी दी


प्रधानमंत्री ने सोमवार को ट्वीट किया, "आज सुबह मेरा कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है मैं ठीक महसूस कर रहा हूं और मैं सार्वजनिक स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का पालन करते हुए इस सप्ताह रिमोट से काम करना जारी रखूंगा. सभी लोग कृपया वैक्सीन लगवाएं और हौसला बढ़ाएं." उनके इस ट्वीट से यह साफ हो गया है कि वह किसी सीक्रेट स्थान पर हैं और वहीं से काम कर रहे हैं.






प्रधानमंत्री का यह ट्वीट ऐसे समय पर आया है जब राजधानी ओटावा में हजारों की तादाद में लोग कोविड वैक्सीन को अनिवार्य बनाने और महामारी की वजह से लगाई गई सख्त पाबंदियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. कुछ प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के इस्तीफे की मांग की है. हालात को देखते हुए पुलिस हाई अलर्ट पर है ताकि किसी भी परिस्थिति से निपटा जा सके.


प्रदर्शनकारियों ने पिछले दिनों कनाडा के झंडे के साथ नाजी प्रतीक दिखाए और ट्रूडो को निशाना बनाते हुए उनकी तीखी आलोचना की. मॉन्ट्रियल से आए डेविड सेन्टोस ने कहा कि उसे लगता है कि टीकाकरण अनिवार्य करना स्वास्थ्य से संबंधित नहीं है, बल्कि यह सरकार द्वारा 'चीजों को नियंत्रित' करने का एक पैंतरा है. विरोध प्रदर्शन के आयोजकों ने सभी कोविड-19 पाबंदियों व टीकाकरण को अनिवार्य बनाने के फैसले को वापस लेने और प्रधानमंत्री के इस्तीफे की मांग की है.


Fighter Jet Missing: जापान एयरफोर्स का लड़ाकू विमान F15 रडार से हुआ गायब, दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका


कनाडा सरकार ने कोविड-19 संक्रमण को रोकने के लिए सख्त पाबंदियां लागू की है और बॉर्डर क्रॉस करने के लिए वैक्सीन की अनिवार्यता को लागू किया है. इससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसी महीने की शुरुआत में कनाडा सरकार ने अमेरिका से आने वाले सभी ट्रक ड्राइवर्स के लिए पूरी तरह वैक्सीनेट होने की अनिवार्यता लागू कर दी थी. इसके अलावा जो लोग वैक्सीनेट नहीं है, उन्हें 14 दिनों के क्वारंटाइन में रहने का आदेश लागू किया गया है. यही वजह है कि प्रदर्शन करने वालों में ट्रक चालकों की संख्या भी काफी है.


यह भी पढ़ेंः इस दिन चंद्रमा से टकरा सकता है SpaceX का रॉकेट, 9,000 किमी/घंटे की गति से लगा रहा चक्कर