प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार दिवसीय अमेरिकी दौरे पर हैं. पीएम मोदी कल न्‍यूयॉर्क में संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा के 76वें सत्र को संबोधित करेंगे. यूएनजीए में पीएम मोदी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों के लिए मशहूर शेफ विकास खन्ना को खाना बनाने की जिम्मेदारी मिली है. इस दौरान शेफ विकास खन्ना ने विशेष रूप से एबीपी न्यूज से बात की.


विकास खन्ना ने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल ने इस साल खाना बनाने और खाना परोसने के तरीकों को बदल दिया है. उन्होंने पीएम मोदी के साथ साल 2015 का अपना अनुभव शेयर किया. वह गुजरात और महाराष्ट्र की मशहूर करी पीएम मोदी के लिए परोसने के लिए काफी उत्सुक हैं.


विकास खन्ना इस साल अमेरिका में ताजा जामुन मिलने से काफी खुश है. क्योंकि विकास दशकों से अमेरिका में रह रहे हैं और इतने सालों में ऐसा पहली बार हुआ है. एबीपी न्यूज के साथ बातचीत में उन्होंने अपना अमेरिका दो राष्ट्रपति जो बाइडेन और बराक ओबामा के बीच अंतर का भी अपना अनुभव शेयर किया. खाना और भारत के साथ अपने संबंध पर भी चर्चा की.


बाइडेन और पीएम मोदी की मुलाकात पर निगाहें
अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात के बाद अब सबकी निगाहें राष्ट्रपति बाइडेन और पीएम मोदी के बीच आज होने वाली मुलाकात पर है. भारतीय समय के मुताबिक व्हाइट हाउस में शुक्रवार रात 8.30 बजे पीएम मोदी-बाइडेन की द्विपक्षीय मुलाकात होगी. राष्ट्रपति बनने के बाद बाइडेन पहली बार पीएम मोदी की मेजबानी करने वाले हैं.


बाइडन से मुलाकात के बाद पीएम मोदी क्वाड यानी अमेरिका, जापान, ऑस्ट्रेलिया के साथ रात 11.30 बजे व्हाइट हाउस में ही बैठक भी करेंगे. क्वाड में भी चीन, पाकिस्तान और तालिबान पर नकेल कसी जाएगी. क्वाड से पहले पीएम मोदी ऑस्ट्रेलियाई पीएम मॉरिसन और तड़के तीन बजे के करीब जापान के पीएम से भी मुलाकात कर चुके हैं.


ये भी पढ़ें-
Explained: चीन के खिलाफ क्वाड देशों का आर्थिक से लेकर सामरिक चक्रव्यूह कैसे काम करेगा?


केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा- कोरोना होने के 30 दिन के अंदर आत्महत्या कोरोना से मौत के बराबर, मिलेगा मुआवजा