नई दिल्ली: चीन से पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस से लोगों को जागरूक करने के लिए दुनियाभर में कई तरह के प्रयोग किए जा रहे हैं. वहीं अब गूगल भी कोरोना के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए आगे आया है. कोरोना वायरस की बढ़ती चिंताओं को देखते हुए गूगल ने लोगों को और ज्यादा जागरूक करने का फैसला लिया है. इस बात की जानकारी गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने एक ब्लॉग के माध्यम से दी.


सुंदर पिचाई के मुताबिक गूगल सर्च, गूगल मेप्स, यू-ट्यूब और अन्य टीमें कोरोना वायरस से लोगों को जागरूक करने में जुटी हैं. साथ ही ये टीमें इस वायरस से जुड़ी झूठी खबरों और वीडियो पर रोक लगाने का काम भी कर रही हैं. पिचाई ने बताया कि गूगल का एसओएस अलर्ट कोरोना वायरस से जुड़ी सही खबरें, बचाव के उपाय और जानकारी सीधे वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाईजेशन से लेकर लोगों तक पहुंचाएगा.





पिचाई के मुताबिक गूगल की ट्रस्ट एंड सेफ्टी टीम दुनियाभर में हमारे यूजर्स को कोरोना वायरस से जुड़ी झूठी खबरों से बचाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं. साथ ही गूगल इससे जुड़े झूठे विज्ञापनों पर भी रोक लगाने का काम कर रहा है. पिचाई ने दावा किया है कि अब तक ऐसे हजारों विज्ञापनों को हटा दिया गया है. साथ ही हम विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) और कई सरकारी संगठनों की भी विज्ञापनों के जरिए मदद कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें


Coronavirus से पूरी दुनिया में एक लाख लोग संक्रमित, 90 से ज्यादा देशों में फैला

Coronavirus: जम्मू कश्मीर प्रशासन ने कहा- आपातकाल जैसी स्थिति नहीं, वैष्णों देवी जाने वालों की हो रही स्क्रीनिंग