नई दिल्लीः अमेरिका के टेक्सास शहर के ह्यूस्टन में एक तीन साल के बच्चे ने गलती से खुद को गोली मार ली. गोली लगने के कारण बच्चे की मौत हो गई है. दुखद बात यह है कि बच्चे ने अपने ही जन्मदिन के मौके पर खुद को गोली मार ली. बताया जा रहा है कि बच्चे को अपनी जन्मदिन पार्टी के दौरान किसी रिश्तेदार की गन गिरी हुई मिली थी. जिसे गलती से वह चला बैठा और उसकी जान चली गई.


दरअसल अमेरिका के राज्यों में नागरिकों को अपनी सेफ्टी के लिए गन रखने की इजाजत मिली हुई है. जिसमें टेक्सास भी शामिल है. इसके चलते कई बार बड़ी दुर्घटनाएं भी सामने आती रही हैं. हाल ही में हुई घटना के बारे में मॉन्टगोमरी काउंटी के शेरिफ डिपार्टमेंट की ओर से बताया गया है कि यह घटना ह्यूस्टन से तकरीबन 40 किमी दूर पोर्टर में हुई है. जहां बच्चे के जन्मदिन के मौके पर उसके परिजन कामों में व्यस्त थे और उसे किसी रिश्तेदार की गन मिली, जिससे खेलते वक्त वह चल गई और उसकी जान चली गई.


शेरिफ डिपार्टमेंट का कहना है कि घटना की जानकारी होते ही वह घटनास्थल पर पहुंचे, जहां से बच्चे को तुरंत फायर स्टेशन भेजा गया. शेरिफ डिपार्टमेंट ने बताया कि गोली बच्चे के सीने में लगी थी. जिस वजह से खून काफी बहने से बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई थी.


अमेरिका में गन सेफ्टी एक बड़ा मुद्दा है. जिसे कई बार राष्ट्रपति चुनाव के समय उठाया जाता रहा है. वहीं इस साल की शुरुआत से ही अभी तक अमेरिका में बच्चों की ओर से गोली चलाने की 229 घटनाएं दर्ज हुई हैं, जिसमें बताया गया है कि बच्चों ने गैर इरादतन गोली चलाई है. हालांकि इनमें से 97 मामलों में बच्चों को अपनी जान गंवानी पड़ी है.



इसे भी पढ़ेंः


मेलानिया ट्रम्प ने पति के लिए किया कैंपेन, कहा 'डोनाल्ड इज़ ए फाइटर'
भारतीय दवा कंपनी फाइजर का दावा, 2020 में ही तैयार कर लेंगे कोविड वैक्सीन
इसे भी देखेंः