China Corona Case: चीन में कोरोना के BF.7 वेरिएंट ने कोहराम मचा दिया है. चीन में कोरोना के भयावह मंजर का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यहां एक दिन में 3.7 करोड़ कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं. यह आंकड़े दुनियाभर में एक दिन में अब तक सर्वाधिक है. वहीं, चीन में अबतक 32 करोड़ से भी ज्यादा कोरोना के मरीज सामने आ चुके हैं. रिपोट्स के अनुसार चीन में औसतन रोजाना के 2 करोड़ केस आ रहे हैं. चीन में कोरोना विस्फोट को देखते हुए दक्षिण कोरिया, ब्राजील और जापान में अलर्ट जारी किया गया है.


चीन के सरकारी आंकड़ों में विरोधाभास
चीन के आधिकारिक आंकड़ों में कहा गया है कि देश में कोविड प्रतिबंधों को खत्म करने के बाद से केवल छह मौतों की सूचना मिली है. मगर, चीन में हकीकत सरकारी आंकड़ो से कहीं ज्यादा भयावह हो चुके हैं. चीन में कोरोना से करीब 10 लाख लोगों की मौत हो सकती है. एक्सपर्ट के मुताबिक, चीन जीरो कोविड पॉलिसी संक्रमण को रोकने में नाकाम रहा है.


जापान में भी तेजी से बढ़े मामले
चीन के बाद सबसे अधिक कोरोना के केस जापान में सामने आ रहे हैं. जापान टाइम्स के मुताबिक, जापान में पिछले 24 घंटों में 177,739 नए कोविड के मामले सामने आए हैं. वहीं, 292 लोगों की मौत हुई. जापान के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक टोक्यो में बुधवार को कोरोना के 15,403 नए केस दर्ज किए गए हैं. 


जापान में 25 अगस्त के बाद ये पहली बार है हो रहा कि एक दिन में इतने अधिक मामले सामने आ रहे हैं. देश में अभी एक्टिव केस की संख्या 70 लाख से भी ज्यादा है. दरअसल, जापान में कोरोना के फैलने की एक वजह ये भी मानी जा रही है कि यहां पर्यटन को फिर से शुरू करने के लिए अक्टूबर में कोविड प्रतिबंधों को हटा दिया गया था.


यह भी पढ़ें: तवांग में हिंसक झड़प के बाद चीनी विदेश मंत्री का बयान, भारत के साथ मजबूत संबंध कायम करने को तैयार