Sichuan Province Covid: चीन के सिचुआन में रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र ने एक सर्वे किया है. इस सर्वे में कहा गया है कि सिचुआन में कोरोना से 64 फीसदी लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और 28 फीसदी लोगों के संक्रमित होने का संदेह था. यह दोनों मिलाकर लगभग 92 फीसदी है. वहीं, सिचुआन में 70 फीसदी लोगों में बुखार के लक्षण पाए गए हैं. 


सर्वे में कहा गया है अकेले सिचुआन प्रांत में ही करीब सात करोड़ लोग कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. चीन में कोरोना किस कदर कहर बरपा रहा है यह सिर्फ सिचुआन प्रांत में आ रहे केसों से अंदाजा लगाया जा सकता है. पिछले दिनों खबर आई थी कि चीन में एक दिन में 3 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो गए थे.


चीन ने कोरोना के आंकड़ें देना बंद किया
हालांकि चीन ने अब दुनिया से कोरोना के आंकड़ें देना बंद कर दिया है. इस समय कोरोना दुनियाभार में कोहराम मचा रहा है. चीन में सबसे ज्यादा केस आने के बाद कोरोना जापान, दक्षिण कोरिया, अमेरिका और ब्राजील में बेलगाम हो गया है. 


7 दिनों में कोरोना के 30 लाख केस
पिछले 7 दिनों में कोरोना के 30 लाख से अधिक केस आए हैं और इसी दौरान 9847 लोगों की मौत हुई है. जापान में पिछले 7 दिनों में 2188 लोगों की मौत हो चुकी है. जापान में कोरोना से मौत के आंकड़े में जबरदस्त उछाल आया है. जापान के बाद दक्षिण कोरिया में कोरोना का तेजी से प्रसार हो रहा है. द. कोरिया में 457,745 कोरोना के केस सामने आ चुके हैं और 429 लोगों की मौत हुई है.   


इसके अलावा अमेरिका में भी कोरोना ने भी से पिछले 7 दिनों में 1239 लोगों की जानें चली गई हैं. अमेरिका में एक हफ्ते में 212,026 कोरोना के केस सामने आए हैं. ताइवान में इस दौरान 185,947 कोकोना के केस आए हैं, ब्राजील में 185,947 केस सामने आए हैं. इसके साथ ही हॉगकॉग में 164182 कोरोना केस आने के साथ में 291 लोगों की मौत हुई है. 


यह भी पढ़ें: Explained: क्या तानाशाह किम का देश उत्तर कोरिया वास्तव में शक्तिशाली है भी? इसकी सेना, मिसाइलों और परमाणु हथियारों पर एक नजर