China Corona News: कोरोना की नई लहर ने चीन को बुरी तरह से प्रभावित किया है. लगातार लाखों लोगों के संक्रमित और मरने से से चीन के अस्पतालों और शव ग्रहों पर भारी दबाव है. चीन में आलम यह है कि इसके संसाधन खत्म होने लगे हैं. चीन में मची तबाही को देखते हुए अन्य दूसरे देश सतर्क हो गए हैं. कई देशों ने चीनी यात्रियों के अपने यहां आने पर कड़े प्रतिबंध लगाए हैं. 


करोड़ों केस सामने आ रहे
दरअसल, चीन ने कोरोना लॉकडाउन को हटा दिया है, जिसकी वजह से वहां एक दिन में करोड़ों केस सामने आ रहे हैं. लेकिन चीन ने पिछले दिनों दुनिया को गुमराह करते हुए कहा कि उसके यहां बीते बुधवार को कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई. चीन के इस दावे पर WHO ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि चीन के आंकड़े बताते हैं कि बुधवार को कोविड से किसी की मौत नहीं हुई लेकिन इसपर संदेह है. 


भारत, इटली, जापान ने कोविड टेस्ट अनिवार्य किया
वहीं, कुछ अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार, कोविड प्रतिबंधों को हटाने के बाद वहां कोरोना बड़े पैमाने पर अनियंत्रित रूप से फैल रहा है और लाखों लोगों को संक्रमित कर रहा है. भारत, इटली, जापान और ताइवान के बाद बुधवार को अमेरिका ने भी अपने देश में चीन से यात्रियों के लिए कोविड टेस्ट अनिवार्य कर दिया. अमेरिका यह नियम लागू करने वाला पांचवां देश है. 


चीन ने पिछले हफ्ते आंकड़ों जारी किए थे, जिसके अनुसार, यहां टीकाकरण की दर 90 फीसदी से ऊपर है, लेकिन बूस्टर डोज लेने वाले वयस्कों की दर 57.9 फीसदी और 80 और उससे अधिक उम्र के लोगों के लिए 42.3 फीसदी है. ड्रैगन ने खुद विकसित की गई 9 कोविड टीके लगाने की मंजूरी दी है, लेकिन ओमिक्रॉन वैरिएंट से लड़ने वाली किसी भी डोज को अपडेट नहीं किया.


यह भी पढ़ें: Amoeba: कोरोना के बाद अमीबा ने दुनियाभर में बढ़ाई खौफ, साऊथ कोरिया में एक की मौत, सिर्फ 10 दिन में दिमाग खोखला कर देगी ये बीमारी