China's Covid Outbreak: चीन में इस समय कोरोना की बहुत खतरनाक लहर चल रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीन में हर रोज 5,000 से अधिक लोग कोरोना की वजह से अपनी जान गंवा रहे है. चीन की राजधानी बीजिंग सहित देश के अलग-अलग क्षेत्रों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है. हर दिन लाखों की संख्या में नए मरीज सामने आने से अस्पतालों में लोगों को बेड नहीं मिल रहे हैं तो वहीं दवाओं की भी किल्लत हो गई है. जब से जीरो-कोविड पॉलिसी को हटाया गया है तब से वहां पर कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है.


चीन की जेनिफर जेंग ने पोस्ट किया वीडियो


चीन की एक मानवाधिकार कार्यकर्ता जेनिफर जेंग ने एक वीडियो ट्वीट किया है. दावा किया गया है कि अंतिम संस्कार के लिए लोगों को 24 घंटे तक इंतजार करना पड़ रहा है. रिपोर्ट्स हैं कि अंतिम संस्कार स्थलों पर लाशों ढेर लगे हैं. वायरल वीडियो में कहा गया है कि जो लोग अंतिम संस्कार में मदद कर रहे हैं वे सब कोविड पॉजिटिव बताए हैं. रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि आने वाले महीनों में चीन में करीब 80 करोड़ लोग कोरोना से संक्रमित हो सकते हैं और दस लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो सकती है. 






शेनयांग शहर में लाशें सड़क पर!


जेनिफर जेंग ने एक फोटो और ट्वीट की है. फोटो शेनयांग शहर की बताई गई है. जेंग ने लिखा कि श्मशान पहले से ही भरा हुआ है और वहां ज्यादा शव नहीं रखे जा सकते हैं. शेनयांग शहर में किसी ने श्मशान के सामने जमीन पर शव को छोड़ने का फैसला किया और उसे वहीं सड़क पर छोड़ दिया. 






WHO को चीन की चिंता


विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी चीन में कोरोना के हालात पर चिंता जताई है. डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्रेयेसस ने 21 दिसंबर को जिनेवा में कहा कि संगठन चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों की खबरों को लेकर बेहद चिंतित है. 


यह भी पढ़ें: UNSC की अध्यक्षता को लेकर भारत की हो रही जमकर तारीफ, इसी महीने खत्म होने वाला है कार्यकाल