Qin Gang missing: चीन के विदेश मंत्री किन गैंग को लेकर न्यूयार्क टाइम्ज ने बड़ा खुलासा किया है. न्यूयार्क टाइम्ज के अनुसार किन गैंग के लापता होने की वजह एक महिला पत्रकार के साथ विवाहेतर संबंध बताए जा रहे हैं. 
 
25 जून को आखिरा बार दिखे  थे किन गैंग 
बता दें कि चीन के विदेश मंत्री किन गैंग काफी समय से लापता हैं. उन्हें सार्वजनिक रूप से आखिरी बार  25 जून को रूस के विदेश मामलों के उप मंत्री रुडेंको आंद्रे युरेविच के साथ एक बैठक में देखा गया था. तब से लेकर अबतक किन गैंग नज़र नहीं आए हैं. हांलाकि चीन ने कहा है कि उनकी स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने के कारण वो लापता है. हांगकाग की एक अखबार ने खबर दी थी कि किन गैंग कोविड संक्रमित हो गए हैं. 


क्यों गायब है किन गैंग
किन गैंग को लेकर इस बीच बड़ी खबरे सामने आई है. न्यूयार्क टाइम्ज की रिपोर्टों में कहा गया है कि किन गैंग का हागंकांग स्थित फीनिक्स टीवी की प्रसिद्ध रिपोर्टर फू शियाओटियन के साथ विवाहेतर संबंध होने के कारण लापता हैं. हाल ही में किंग गैंग और महिला रिपोर्टर की वीडियो और तस्वीरें ट्विटर पर खूब वायरल हुई थी. 


रिपोर्टरों ने दावा किया है कि फू शियाओटियन अमेरिकी नागरिक है और वह शादीशुदा हैं. साथ ही रिपोर्टरों ने बताया कि उनका एक बच्चा भी है. 


शी जिनपिंग की चिंता बढ़ी
इस मामले से चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की चिंता बढ़ गई है. शी जिनपिंग ने अन्य राजनायिकों की तुलना में किन गैंग को विदेश मंत्री का पद सौंपा था, लेकिन अब किन गैंग को लेकर चल रही अफवाहों को दबाना बहुत मुश्किल हो गया है क्योंकि चीन के विदेश मंत्री का यूं इस कदर लापता होना शी जिनपिंग पर सवाल खड़े कर रहा है. 


बता दें कि किन गैंग को जकार्ता में आसियान की बैठक में शामिल होना था मगर उनके लापता होने के कारण अब शीर्ष चीनी राजनायिक वांग यी इस बैठक में भाग लेंगे. 


यह भी पढ़ें-  चीन में एक शख्स ने फ्लैट के पांचवे फ्लोर पर बांध दीं 7 गायें, देखकर लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन