Jammu And Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियां बढ़ने लगी हैं. इसको लेकर कई खुलासे हो रहे हैं. जिसके तार चीन तक से जुड़ते नजर आ रहे हैं. दरअसल, पाकिस्तान में चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर प्रॉजेक्ट पर काम चल रहा है. पिछले दिनों खबरें आई थी कि कुछ आतंकी संगठन वहां काम नहीं होने दे रहे, साथ ही चीनी नागरिकों पर हमले भी हुए थे. इसको लेकर चीन ने पाकिस्तान को हड़काया था और कहा कि इन आतंकी गतिविधियों को रोका जाए और हमारे नागरिकों को सुरक्षा दी जाए. 


पाकिस्तान ने आरोप लगाया कि यहां तहरीक-ए तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) आतंकी संगठन आतंक फैला रहा है. इसे अफगानिस्तान में बैठी तालिबान सरकार बढ़ावा दे रही है. पाकिस्तान कई बार यह भी कह चुका है कि टीटीपी जैसे आतंकी संगठनों को फंडिंग भारत से आ रही है. अब खबर है कि पाकिस्तान अपने देश में पनप रहे आतंकवाद से नहीं निपट पाया तो उसने भारत में आतंकियों को एक्सपोर्ट करना शुरू कर दिया.


चीन के हथियारों से लैस कर भारत में आतंकी भेजता पाकिस्तान


चीन ने जो पाकिस्तान को आतंकवाद से निपटने के लिए हथियार दिए थे. पड़ोसी मुल्क उसका इस्तेमाल भारत के खिलाफ कर रहा है. सीपीईसी का हवाला देकर पाकिस्तान ने बड़ा फंड जुटा लिया और चीन की मदद से भारत में आतंक फैलाना शुरू कर दिया. उसने पाकिस्तान के पठानों को आतंकी बनाकर भारत में भेजा, जिनमें कई पाकिस्तानी सेना के पूर्व अफसर भी हैं और मौजूदा अफसर भी होंगे.


जम्मू में भेजे गए पठान बनाकर आतंकी


खुफिया एजेंसियों के सूत्रों का कहना है कि राजौरी-पुंछ, कठुआ, डोडा और रियासी में 40 से 50 आतंकी सक्रिय हैं. यह आतंकी तीन से चार ग्रुप में बंटे हुए हैं. इन्हें अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकियों के साथ लड़ने का अनुभव है. ये सभी पाकिस्तान के पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा इलाके से आए हैं. यह सभी पठान हैं. इन्हें पहाड़, जंगल और नदियों तक में लड़ने का अनुभव है. खुफिया एजेंसियों के पास इन आतंकियों की कई पुख्ता जानकारियां मिली हैं.


यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के दोस्त तुर्की ने भारत को हथियार बेचने पर लगाया 'बैन'