Kindergarten Stabbings In China Nursery School: चीन (China) के एक नर्सरी स्कूल (China Kindergarten) में एक शख्स ने चाकू घोंपकर (Stabbings) तीन लोगों को मौत के घाट उतार दिया है. छह लोग घायल बताए जा रहे हैं. पुलिस (China Police) ने मृतकों और घायलों की उम्र अभी नहीं बताई है. चीनी सोशल मीडिया (Chinese Social Media) पर एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें एक पुलिसवाला एक बच्चे को लेकर भागता दिख रहा है. कहा जा रहा है कि चीन के जियांक्शी में पुलिस ने वहां के सोशल मीडिया Weibo पर स्कूल में हुए हमले की जानकारी साझा की.


चीनी पुलिस की पोस्ट में बताया गया कि चोटी वाली टोपी और मुंह में मास्क पहने एक बदमाश ने अन्फू काउंटी के एक प्राइवेट किंडरगार्टन में हमला कर दिया. हथियारबंद बदमाश स्कूस के भीतर घुसा तो तीन लोगों को मार दिया और छह लोगों को घायल कर दिया. पुलिस ने संदिग्ध का नाम लियु मोउनहुई बताया है और उसकी उम्र 48 वर्ष बताई है. 


यह भी पढ़ें- Explained: चीन के लिए क्यों सिरदर्द बनी हैं नैंसी पोलेसी, जानें किस बात का है डर


चीन के स्कूलों में पहले भी हो चुके हैं चाकू से हमले


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले साल अप्रैल में चीन के गुआंग्शी जुआंग एक शहर बेइलू में एक शख्स ने चाकू से हमला कर दिया था. हमलावर की उम्र 24 साल थी. पुलिस ने उसे दबोच लिया था और उसका सरनेम 'जेंग' ही जारी किया गया था. हांगकांग की मीडिया ने बताया कि शख्स का पत्नी से तलाक हो गया था जो उस स्कूल में काम करती थी. सालभर पहले ही, उसी क्षेत्र में एक प्राइमरी स्कूल में चाकू से किए गए हमले में 40 लोग घायल हो गए थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2020 में  गुआंग्शी जुआंग के वुजोउ के स्कूल में हुए हमले में 39 छात्र, स्कूल के स्टाफ के दो लोग और हेड मास्टर घायल हो गए थे. हमले को लेकर  एक सुरक्षा गार्ड पर शक था, जिसे मौके पर ही धर दबोचा गया था. 


यह भी पढ़ें- 26 देश और 25 हजार से ज्यादा सैनिक... US नेवी के नेतृत्व में प्रशांत महासागर में सबसे बड़ी नेवल एक्सरसाइज, चौकन्ना हुआ चीन