नई दिल्ली: अक्सर शादियों में दूल्हा जब दुल्हन के यहां पहुंचता है, उसके साथ नाचते-झूमते बाराती जश्न के माहौल को एक अलग ही रंग देते हैं. लेकिन चीन में एक शख्स को बारातियों के चलते गिरफ्तार कर लिया गया. दरअसल चीन में एक शख्स किराए के बारातियों को न्योता दिया, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.


शादी में शरीक हुए मेहमान दूल्हे के बारे में बताने के दौरान पकड़े गए


दूल्हे को उस समय गिरफ्तार किया गया जब लड़की वालों को पता चला कि दूल्हे के दोस्त और रिश्तेदार वास्तव में किराए पर लाए गए कलाकार हैं. स्थानीय मीडिया के अनुसार लड़की वालों को तब संदेह हुआ जब दूल्हे से आए हुए अतिथि बातचीत के दौरान दूल्हे के जीवन के बारे में बताने में कामयाब नहीं हो पाए. शादी समारोह शुरू होने के बावजूद भी जब लड़के के माता पिता वहाँ नहीं पहुँचे तो लड़की वालों को विश्वास हो गया कि दूल्हे किराए के दोस्त और रिश्तेदार लेकर आया है.


किराए के बाराती में शामिल थे टैक्सी ड्राइवर और स्टूडेंट्स


एक स्थानीय टीवी से बात करते हुए दूल्हे के मेहमानों ने बताया कि उन्हें प्रति व्यक्ति बारह डॉलर देकर यहां लाया गया है. वांग नामक दूल्हे की ओर से बुलाए गए लोगों में टैक्सी ड्राइवर, विद्यार्थियों और अन्य आम लोग शामिल थे. एक शख्स ने बताया कि दूल्हे ने इसके लिए सोशल साइट पर संपर्क किया, जिसके बाद उनके बीच शादी में बतौर अतिथि आने की फीस तय की गई. बताया जा रहा है कि दूल्हे और दूल्हन पिछले तीन साल से एक दूसरे को जानते हैं, लेकिन अलग-अग क्षेत्र के दोस्त होने के कारण इससे पहले दुल्हन को कभी संदेह नहीं हुआ.


परिवार को शर्मिंदगी से बचाने के लिए लड़के ने बुलाए किराए के बाराती!


फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि दूल्हे ने ऐसा क्यों किया और वह किसी कानून को तोड़ने का दोषी भी है कि नहीं. कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दूल्हा गरीब था, जिसकी वजह से लड़की वाले इस शादी के खिलाफ थे. अपने परिवार को शर्मिंदगी से बचाने के लिए लड़के ने किराए के रिश्तेदारों को बुलाने का फैसला किया.