Chinese Airline News: चीन में चोंगकिंग से डोमेस्टिक फ्लाइट की मात्र 1 घंटे की उड़ान में एक महिला अपने बच्चे को संभाल नहीं पाई, जिसके कारण फ्लाइट को टेक ऑफ करने में 1 घंटे की देरी हो गई. यह घटना 15 अगस्त की है, जब एक लड़का अपनी मां के साथ इकोनॉमी क्लास में सफर कर रहा था और वह लेगरूम को लेकर परेशान हो गया. लड़का रोया और उसकी शिकायत भी की और फिर गलियारे में खड़ा हो गया. जब उसकी परेशानी दूर नहीं हुई तो वह फर्स्ट क्लास के केबिन में घुस गया, जिसके बाद अन्य यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा और फ्लाइट के टेक ऑफ में भी देरी हो गई. 


फ्लाइट अटेंडेंट लड़के की मां से बार-बार अनुरोध कर रही थी कि वह अपने बेटे को समझाएं, लेकिन मां ने अपने बेटे को रोकने से साफ इनकार कर दिया और उसे फर्स्ट क्लास के केबिन में जाने के लिए कहा. फ्लाइट के कई अटेंडेंट ने मां और बेटे को समझाने की कोशिश की, लेकिन वो नहीं मानें. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हुआ, जिसमें वह महिला अटेंडेंट से कह रही है कि फर्स्ट क्लास में खाली सीटें हैं, आप हमें यहीं क्यों नहीं बैठने देते. 


फ्लाइट में गुस्साए यात्री


समय बीतता जा रहा था और यात्री नाराज होते जा रहे थे. कुछ यात्रियों ने तो जोर-जोर से चिल्ला कर इस बात की मांग की की मां बेटे को विमान से उतार दिया जाए. बहस में क्यों समय बर्बाद किया जा रहा है. अब मां ने तो अपने बेटे को समझाया नहीं, जिसकी वजह से सोशल मीडिया पर यूजर्स का भारी गुस्सा देखने को मिला. इंटरनेट यूजर्स ने महिला की खूब आलोचना की.


एक यूजर ने लिखा कि यह लड़के की नहीं बल्कि उसकी मां की गलती है. माता-पिता ही सही शिक्षा नहीं देते. बाकी यात्रियों को जो असविधा हुई है, उसके लिए महिला को ही जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए. यही नहीं एयरलाइन कार्यप्रणाली की भी खूब आलोचना हुई कि परिस्थिती को हल करने के लिए बहुत कुछ किया जा सकता था. 


एयरलाइन का भी नहीं आया कोई बयान


एक यूजर्स ने यह भी लिख दिया कि फ्लाइट अटेंडेंट इससे निपटने में अच्छा काम नहीं कर पाई. इतना ही नहीं देरी होने के कारण एयरलाइन ने ना ही कोई बयान जारी किया और ना ही कोई मुआवजा देने की पेशकश की.


यह भी पढ़ें- यहां है पूरी दुनिया के सबसे डेंजर देशों की लिस्ट, पाकिस्तान किस नंबर पर? टॉप पर कौन सा देश