Xi Jinping congratulated Shehbaz Sharif: चीन के राष्ट्रपति शी  जिनपिंग ने रविवार को शहबाज शरीफ को दूसरी बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में चुने जाने पर बधाई दी. उन्होंने उम्मीद जताई कि दोनों देश उनके नेतृत्व में अपनी रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करना जारी रखेंगे. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के वरिष्ठ नेता शहबाज शरीफ को रविवार को दूसरी बार प्रधानमंत्री चुना गया.


पीएमएल-एन और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के संयुक्त उम्मीदवार शहबाज को 336 सदस्यीय सदन में 201 वोट मिले, जो सदन का नेता बनने के लिए आवश्यक मतों से 32 अधिक है. जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के उनके प्रतिद्वंद्वी उमर अयूब खान को 92 वोट मिले.


शी जिनपिंग ने जाहिर की अपनी भावनाएं 


जिनपिंग ने अपने बधाई संदेश में कहा कि उनका मानना है कि शहबाज शरीफ और नई पाकिस्तानी सरकार के नेतृत्व में पाकिस्तान सभी क्षेत्रों में प्रगति करेगा और बड़ी उपलब्धियां हासिल करेगा. उन्होंने कहा कि चीन और पाकिस्तान को सभी क्षेत्रों में सहयोग को और मजबूत करना चाहिए.


चीन के प्रधानमंत्री ली क्विंग ने शहबाज बधाई संदेश भेजी 


शहबाज शरीफ ने जीत के बाद अपने संबोधन में चीन के साथ चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) परियोजनाओं को और बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता जताई. सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ की खबर के अनुसार चिनफिंग के अलावा, चीन के प्रधानमंत्री ली क्विंग ने शहबाज को बधाई संदेश भेजा.


शहबाज राष्ट्रपति निवास ऐवान-ए-सद्र में लेंगे शपथ 


शहबाज को सोमवार को राष्ट्रपति निवास ऐवान-ए-सद्र में पद की शपथ दिलाई जाएगी. आम चुनाव कराने के लिए संसद भंग किए जाने से पहले शहबाज ने अप्रैल 2022 से अगस्त 2023 तक प्रधानमंत्री के रूप में गठबंधन सरकार का नेतृत्व किया था.


यह भी पढ़ें- Live in Relation: हिंदू पुरुष के साथ लिव-इन में मांगी सुरक्षा, कोर्ट ने खारिज कर दी शादीशुदा मुस्लिम महिला की याचिका, कहा- शरीयत में है गैरकानूनी