चीन में क्रैश हुए विमान का ब्लैक बॉक्स मिल गया है. न्यूज एजेंसी एपी के मुताबिक चीन का कहना है कि चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस के विमान दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद दो ब्लैक बॉक्स में एक गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हालत में मिला है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक उड्डयन अधिकारी ने बुधवार को बताया कि 132 लोगों को ले जा रहे दुर्घटनाग्रस्त चीनी पैसेंजर विमान का एक ब्लैक बॉक्स बरामद किया गया है. चीन के उड्डयन प्राधिकरण के प्रवक्ता लियू लुसोंग ने मीडिया से कहा कि चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस विमान MU5735 का एक फ्लाइट रिकॉर्डर 23 मार्च को मिला.


विमान के दो ब्लैक बॉक्स में एक क्षतिग्रस्त हालत में बरामद


चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस का एक विमान गुआंग्शी के पहाड़ी इलाके में हादसे का शिकार हो गया था. कुनमिंग से ग्वांगझू जा रहे इस फ्लाइट में 132 पैसेंजर सवार थे. इस घटना के बाद जंगल में आग लग गई थी. चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स के मुताबिक बोइंग विमान ने दक्षिण पश्चिम युन्नान प्रांत के कुनमिंग चांगशुई एयरपोर्ट से दोपहर करीब 1.15 बजे उड़ान भरी थी. फिलहाल हादसे का शिकार हुए विमान के दो ब्लैक बॉक्स में से एक मिल गया है. फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर के मिलने से हादसे को लेकर जानकारी सामने आएगी.


विमान में 132 लोग सवार थे


चाइना ईस्टर्न एयरलाइन के विमान को लेकर देश के विमानन नियामक के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि बोइंग 737-800 कुनमिंग से ग्वांगझू की यात्रा पर था. प्लेन 155 सेकंड में 29,000 फीट की ऊंचाई से नीचे गिर गया. जिसके बाद काफी तेज रफ्तार के साथ ही पहाड़ों से टकराकर क्रैश हो गया. जानकारी के मुताबिक उड़ान भरने के करीब 70 मिनट बाद ही ये फ्लाइट हादसे का शिकार हो गया. लैंड करने से करीब 43 मिनट पहले इस फ्लाइट का एटीसी से संपर्क टूट गया था. विमान में 132 लोग सवार थे जिसमें 123 यात्री और चालक दल के 9 सदस्य शामिल थे.


ये भी पढ़ें:


Ukraine Russia War: जेलेंस्की ने जंग से प्रभावित लोगों के लिए लॉन्च की मानवीय सहायता वेबसाइट, ऐसे मिलेगी मदद


इस देश में कम हो रहे कोरोना के मामले, कोविड से जुड़े प्रतिबंध भी हटाए