China Support Pakistan: पाकिस्तान में रहस्यमय हत्याओं में भारत की संलिप्तता वाले पाक के आरोप का चीन ने खुलकर समर्थन किया है. वहां के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि पाकिस्तान के आरोप ध्यान देने लायक हैं और चीन आतंकवाद के खिलाफ दोहरे रवैये का समर्थन नहीं करता है.


चीनी विदेश मंत्रालय की ओर से सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट किया गया कि चीन आतंकवाद के मोर्चे पर दोहरे मानकों का विरोध करता है. ऐसे तरीकों से किसी भी देश को लाभ नहीं होता है बल्कि इस उल्टा असर होगा. आगे चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया, चीन आतंकवाद के सभी रूपों से संयुक्त रूप से लड़ने के लिए सभी देशों के बीच आतंकवाद विरोधी सहयोग को मजबूत करने का पक्षधर है.


भारत हमेशा से संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की ओर से आतंकवाद को बढ़ावा देने पर सवाल उठाता रहा है और इस पर हमेशा चीन पाकिस्तान का समर्थन करता दिखा है. चीन का स्पष्ट रुख रहा है कि आतंकवाद मानवता का साझा दुश्मन है लेकिन भारत की ओर से पाकिस्तान पर इस तरह के आरोप लगाना ठीक नहीं हैं. 


भारत के खिलाफ सबूत का Pak का दावा- रिपोर्ट
इस बीच, एक रिपोर्ट में बताया गया कि पाकिस्तान का था कि उसके पास "भारतीय एजेंटों" और पिछले साल दो आतंकवादियों की हत्या में भारत की संलिप्तता के "सबूत" हैं. भारत ने इस मसले को लेकर पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा था कि पाकिस्तान हमेशा से आतंकवाद का केंद्र रहा है और आतंकवाद को जो जन्म देगा उसके सामने समस्याएं आएंगी.


यह भी पढ़ेंः PAK के पूर्व PM इमरान खान की बेगम बुशरा बीबी को झटका, इस केस में हुई 14 साल की सजा