China: चीन में एक शो के दौरान दर्दनाक हादसा देखने को मिला, जब जिमनास्टिक करते समय एक महिला की नीचे गिरने से मौत हो गई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, घटना 15 अप्रैल की है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा है. ख़ास बात यह है कि हादसे की शिकार महिला अपने पति के साथ हवा में स्टंट कर रही थी. 


चीनी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, 37 साल की सन मौमौ पति झांग मौमौ के साथ चीन के सेंट्रल अनहुई प्रांत के होउगाओ गांव में परफॉर्मेंस दे रही थी. स्टंट के दौरान दोनों 30 फीट की ऊंचाई पर थे. दोनों ने एक दूसरे का हाथ पकड़ रखा था लेकिन अचानक पति से महिला का हाथ छूट गया.  और वो 30 फीट नीचे स्टेज पर गिर गई. दोनों बिना किसी सेफ्टी गियर के हवा में कलाबाजी कर रहे थे. 


शो के पहले पति-पत्नी के बीच हुई थी लड़ाई 


नीचे गिराने के तुरंत बाद आनन-फानन में महिला को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने सन को मृत घोषित कर दिया. हादसे के बाद से सन के पति सदमे में हैं. उन्हें अफ़सोस है कि वे सन को नहीं बचा पाए. लोकल मीडिया के मुताबिक, कलाबाजी करने से पहले पति-पत्नी के बीच सेफ्टी लाइन को लेकर बहस हुई थी. 


कंपनी की होगी जांच 






मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शो के दौरान अच्छा दिखने के लिए महिला ने सेफ्टी गियर पहनने से मना कर दिया था. इस बात को लेकर पति-पत्नी के बीच नोकझोक भी हुई थी. इस हादसे के बाद शो कराने वाली कंपनी के खिलाफ जांच चल रही है.


बताया जा रहा है कि इस कंपनी पर  2021 में बिना इजाजत प्रोग्राम ऑर्गेनाइज कराने के लिए 5 लाख 74 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया था. शो के दौरान लापरवाही को लेकर पहले भी कंपनी पर सवाल उठ चुके हैं.


ये भी पढ़ें: वो महिला जिसने शादी से इनकार करने पर 36 बार चाकू मारकर बॉयफ्रेंड के टुकड़े कर दिए, बनाई सब्जी, फिर स्वाद चखा तो हुआ खुलासा